CA XIvENG: एशेज से पहले अभ्यास मैच के दौरान ग्राउंड मैन बना सुपरमैन, हवा में लिया ऐसा कैच देखकर रह जायेंगे हैरान 1

इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन के बीच खेला गया चार दिवसीय अभ्यास मैच में उस वक्त एक रोचक वाक्या घटा, जब खेल के चौथे और अन्तिम दिन के खेल के दौरान बांउड्री पार खडे़ एक ग्राउंडमैन ने जबरदस्त कैच लिया। इस जबरदस्त कैच को देखकर दर्शक दीर्घा में बैठे क्रिकेट प्रशंसक के अलावा मैदान पर मौजूद खिलाड़ी भी हैरान रह गये।

जब ग्राउंड्समैन बन गया सुपरमैन

CA XIvENG: एशेज से पहले अभ्यास मैच के दौरान ग्राउंड मैन बना सुपरमैन, हवा में लिया ऐसा कैच देखकर रह जायेंगे हैरान 2

यह हैरान कर देने वाली घटना उस वक्त घटी,जब आॅस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन टीम के बल्लेबाज अपने दूसरी पारी के 70वें ओवर में क्रीज पर मौजूद थे। इसी दौरान गेंदबाज मेसन क्रेन ने अपनी फिरकी गेंद को क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज एम. शाॅर्ट को डाली, बल्लेबाज ने रूम बनाते हुए गेंद को बांउड्री पार पहुंचा दिया।

जैसे ही बल्लेबाज शाॅर्ट द्वारा गेंद को बांउड्री पार पहुंचाया, उसी दौरान बांउड्री पार खडे़ एक ग्राउंडमैन ने बड़ी फूर्ती के साथ कैच को एक हाथ से लपक लिया। ग्राउंड्समैन के इस जबरदस्त कैच को देखकर मैदान पर खड़े सभी खिलाड़ी हैरान रह गये और इस बात पर दर्शक दीर्घा में बैठे क्रिकेट प्रशंसकों ने भी तालियां बजाकर वाहवाही की।

देखें हैरान भरा एक हाथ से कैच

देखने को मिला रोमांचक मुकाबला

CA XIvENG: एशेज से पहले अभ्यास मैच के दौरान ग्राउंड मैन बना सुपरमैन, हवा में लिया ऐसा कैच देखकर रह जायेंगे हैरान 3

अभ्यास सत्र के दौरान टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी आॅस्ट्रेलिया टीम के प्लेइंग इलेवन टीम ने बेहद खराब शुरूआत की और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। आॅस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 91.3 ओवर में मात्र 250 रन ही बना सके।

Image result for aus playing eleven vs england test

जिसके जवाब में आयी इंग्लैंड टीम ने जबरदस्त बल्लेबजी का मुशायरा पेश किया और खेले गए 142.5 ओवर के खेल में 10 विकेट खोकर 515 रन बना ली,हालांकि इसके बाद दूसरी पारी खेलनी आयी आॅस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 4 विकेट खोकर 364 रन बना कर मैच को ड्रा करा दिया।

ये रही आॅस्ट्रेलिया की टीम

“स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वाॅर्नर, कैमरन बैन्क्राॅफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकाम्ब, शाॅन मार्श, टिम पेन, मिशेल स्टार्क, पेट कमिंस, नाथन लायन, जाॅश हेजलवुड,जैक्सन वर्ड, चाॅड सैयर्स”

ये रही इंग्लैंड की टीम

“एलिस्टर कुक, मार्क स्टोनमेन, जो रूट(कप्तान), डेविड मेलन, गैरी बैंलस,जेम्स विन्स, मोईन अली, जाॅनी बेयरस्टो, मेसन क्रेन, बेन फाॅक्स, क्रीस वोक्स,स्टुअर्ट,जेम्स एंडरसन, जैक बाॅल, क्रेग ओवरटन, टाॅम कुरेन”

Leave a comment