कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह बड़ी गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा 

अगर कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह बड़ी गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर न जाने किसकी नजर लगी है, जी हाँ, पिछले 4-5 दिन से ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी क्रिकेट टीम काफी बड़े विवाद में फंसी हुई है और उसमें मुख्य हाथ स्टीव स्मिथ, कैमरन बैनक्रॉफ्ट का है जिसके कारण पूरा क्रिकेट जगत शर्मसार हुआ है, वहीं साथ में डेविड वॉर्नर सहित कई और खिलाड़ियों का नाम भी इस काण्ड में शामिल है। इस वजह स्टीव स्मिथ को कप्तानी से और डेविड वॉर्नर को उप कप्तानी छोड़नी पड़ी है।

अगर कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह बड़ी गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा 1

इस प्रकार इस गेंद के साथ छेड़छाड़ काण्ड में युवा क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट भी बुरी तरह से फंसते हुए दिख रहे है, इस प्रकार अगर ये घबराकर उस सैंडपेपर को पैंट के अंदर नहीं डालते तो यह विवाद शायद ही हो पाता। यह सब हम नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज की कवरेज कर रहे प्रसारणकर्ता सुपरस्पोर्ट के मुख्य एल्विन नेइकर का मानना है।

बता दें कि क्रिकेटर बैनक्रॉफ्ट जिन्होंने मैच के दौरान अपने जेब से कुछ पीले रंग का शायद (सैंडपेपर) निकाला और गेंद पर घिसा जिससे गेंद के आकार में बदलाव आता है और इसके बाद इन्होंने यह सैंडपेपर अपनी पैंट में डाल दिया पर इस दौरान इनकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गयी।

अगर कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह बड़ी गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा 2

खबरों की मानें तो नेइकर ने यह भी बताया है कि, हमें इसके बारे में हाथों हाथ पता चल गया था कि बैनक्रॉफ्ट के हाथ में कुछ तो है जो अपने जेब में रख रहे है। हालाँकि हमें यह पता नहीं चल पाया था कि आखिर वह क्या चीज थी। लेकिन इसके तुरंत बाद ही हमें पता चल गया था क्योंकि ये बैचेन से नजर आ रहे थे और इसी घबराहट में इन्होंने उस सैंडपेपर को अपनी जेब से निकाल कर पैंट में डाल दिया और ये कैमरे में कैद हो गए जिसके कारण सभी को पता चल पाया।

इस तरह जब कैमरे में कैद होने के बाद वह फूटेज मैदान में लगी बड़ी स्क्रीन पर चलाई तो अंपायर ने उन्हें अपने पास बुलाया,तब उन्होंने अपने जेब से चश्मा साफ करने वाला काले कलर का कपड़ा निकाला और इससे अंपायर ने विश्वास कर दिया। इसके बाद एल्विन नेइकर ने कहा कि अंपायर को शायद विश्वास हो गया था कि उनकी जेब में यह चश्मा साफ़ करने वाला नहीं बल्कि उनके पास वह पीले कलर का पेपर भी है।

अगर कैमरन बैनक्रॉफ्ट नहीं करते यह बड़ी गलती तो कभी नहीं हो पाता बॉल टेम्परिंग का खुलासा 3

इसके बाद नेइकर ने कहा कि जब बैनक्रॉफ्ट ने यह काले कलर का चश्मा साफ़ करने का पाउच अंपायरों को दिखाया तो हमें एक चांस मिल गया था कि इन्हें पकड़ें। फिर हमने उन्हें वह पीला पेपर पैंट में डालते हुए देखा तो हमें पता चल गया था कि कुछ मामला बड़ा ही है।

यह तो शायद आपको भी पता होगा कि मैच के दौरान कैमरामैन हर उस खिलाड़ी को फ़ॉलो करता है इस मैच में भी वही देखने को मिला, लेकिन इस दौरान कैमरामैन ऑस्कर ने बहुत जबरदस्त काम करते हुए उन्होंने हाथों हाथ कैमरे को ड्रेसिंग रूम की ओर मोड़ दिया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमन वॉकी टॉकी से मैदान में बैठे पीटर हैंड्सकांब को कुछ मैसेज भेज रहे थे।

Related posts

Leave a Reply