बॉल टेंपरिंग मामले में अपने प्रतिबंध को जल्द ही खत्म करने वाले कैमरून बेनक्राफ्ट बोले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल 

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इसी साल एक जबरदस्त भूचाल आया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के एक दो नहीं बल्कि एक साथ तीन खिलाड़ियों को अपनी चपेट में ले गया। ये भूचाल बॉल टेंपरिंग कांड का था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और युवा खिलाड़ी कैमरून बैनक्राफ्ट शामिल थे।

बॉल टेंपरिंग के बाद अपने प्रतिबंध को पूरा करने जा रहे हैं कैमरून बैनक्राफ्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही सख्ती के साथ स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर 12 महीनों का बैन लगाया, तो इस काम को अपने हाथों से अंजाम देने वाले कैमरून बैनक्राफ्ट को 9 महीनों के लिए प्रतिबंधित किया।

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल 1

ऐसे में कैमरून बैनक्राफ्ट अपने 9 महीनों के प्रतिबंध को कुछ दिन बाद यानि 29 दिसंबर को पूरा कर लेगें और इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के लिए पात्रता हासिल कर लेंगे।

खुद को टीम में फिट रखने के लिए की बॉल टेंपरिंग- बैनक्राफ्ट

अपने बैन के पूरे होने के चंद दिन पहले कैमरून बैनक्राफ्ट ने बल टेंपरिंग कांड को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसमें बैनक्राफ्ट ने साफ किया है कि उनके पास इससे किनारा करने का मौका था, लेकिन टीम में जगह को लेकर नहीं किया।

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल 2

कैमरून बैनक्राफ्ट ने कहा कि

डेविड वार्नर ने मैच में वापसी करने के लिए मुझे गेंद से छेड़छाड़ करने की सलाह दी। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं जानता हूं। सीधी सी बात है, मुझे खुद को टीम में फिट करते हुए अपनी भूमिका निभानी थी।”

अपनी गलती की चुकाई बहुत बड़ी कीमत

कैमरून ने आगे कहा कि

वो फैसला उस वक्त मेरी प्राथमिकताओं पर आधारित था। मैंने खुद को टीम में फिट करने को तरजीह दी। टीम में फिट होने के साथ-साथ हर कोई सम्मान पाने की उम्मीद करता है। शायद मैंने अपनी गलती के लिए काफी बड़ी कीमत चुकाई।”

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल 3

बैनक्राफ्ट ने आगे कहा कि

मैं किसी और की जिम्मेदारी तो नहीं ले सकता हूं, लेकिन मैं पूरे प्रकरण में अपने किए की जिम्मेदारी जरूर लूंगा। इस पूरे घटनाक्रम में मैं कोई पीड़ित या मोहरा नहीं हूं। मेरे पास विकल्प था। मैंने बहुत बड़ी गलती की। इसे रोकना मेरे कंट्रोल में था।”

ये घटना मेरे लिए साबित हुई दर्दनाक

“ये घटना इसलिए भी दर्द वाली थी क्योंकि सच्चाई दर्द देती है। इस घटना के बाद आई रिव्यू रिपोर्ट में कुछ सच्चाई भी है, जिसे स्वीकार कर पाना इतना आसान नहीं है।

कैमरून बैनक्राफ्ट ने बताया बॉल टेम्परिंग में क्या था डेविड वार्नर का रोल 4

केवल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जानता है कि क्या वो शीशे के सामने खुद को सच्चा पाते हैं। क्यों वो रिव्यू रिपोर्ट की कुछ सिफारिशों को मानेंगे या नहीं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts