कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने अपने वापसी घरेलू मैच में लगाया शानदार शतक

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं पर निकाला अपना गुस्सा, टीम में नहीं मिली जगह तो ऐसे निकाला गुस्सा 

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं पर निकाला अपना गुस्सा, टीम में नहीं मिली जगह तो ऐसे निकाला गुस्सा

मार्च 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका में 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गई हुई थी. जिसका पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता लिया था और दूसरा अफ्रीका ने, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कैमरन बैनक्रॉफ्ट सहित स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर ने बॉल टेम्परिंग की घटना को अंजाम दिया था.

बॉल टेम्परिंग की घटना के चलते ही स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को एक-एक साल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सस्पेंड किया था. वहीं कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीनों का प्रतिबंध लगाया था. उनका 9 महीने का बैन 29 दिसंबर 2018 को समाप्त हो चुका है. वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और अन्य क्रिकेट खेल सकते हैं.

घरेलू क्रिकेट में लगाया शतक 

कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने रविवार को लाल गेंद के साथ अपने वापसी मैच में नाबाद 138 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

बता दें, कि उन्होंने बिग बैश लीग भी बैन समाप्त होने के बाद खेला था. अब वह ऑस्ट्रेलिया के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेल रहे हैं.

शेफील्ड शील्ड में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ उन्होंने 138 रन का शानदार नाबाद शतक लगाया और अपनी टीम को पहली पारी में 279 तक पहुंचाया.

आगे बढ़ने के लिए हमें एक बेहतरीन सबक मिला

शनिवार शाम को ब्रॉडकास्टर एबीसी से बात करते हुए कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने अपने बयान में बताया, कि वह अभी भी डेविड वार्नर से बात करते हैं और उनके संबंध पहले जैसे ही स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ अच्छे है.

उन्होंने कहा,

“हाँ, मैं अब भी डेविड वार्नर से बात करता हूँ. हम तीनों के लिए पिछले 10-11 महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे थे. मुझे पता है कि हम तीनों वास्तव में एक-दूसरे के हालात को अच्छी तरह समझते हैं और एक-दूसरे की अच्छी तरह से देखभाल करते हैं. मुझे लगता है कि आगे बढ़ने के लिए हमें एक बेहतरीन सबक मिला है. मैंने इस 9-10 महीने के दौरान अपने जीवन में बहुत कुछ सीखा है.”

बैनक्रॉफ्ट का अबतक का क्रिकेट करियर 

आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज कैमरन कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने अबतक ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 8 टेस्ट मैच व 1 टी-20 मैच खेला हुआ है. उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में 30.92 की औसत से 402 रन बनाये हुए हैं. वहीं अपने खेले एक टी-20 मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts