कैमरन डेलपोर्ट ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ज्यादा मीट खाने की सलाह दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ज्यादा मिट खाने का दिया सलाह 

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ज्यादा मिट खाने का दिया सलाह

टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज टेक्निक पर कम और ताकत पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। यही वजह है कि वेस्टइंडीज की टीम ने दो विश्व कप अपने नाम कर लिया है। उनके पास क्रिस गेल और आंद्रे रसले जैसै विस्फोटक बल्लेबाज हैं। ये बल्लेबाज टेक्निक पर कम और ताकत पर ज्यादा भरोसा करते हैं। दुनिया भर की टी-20 लीग में उनका सिक्का जमा हुआ है।

बांग्लादेश के खिलाड़ियों को सलाह दी

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ज्यादा मिट खाने का दिया सलाह 1

दक्षिण अफ्रीका के कैमरन डेलपोर्ट की गिनती भी टी-20 क्रिकेट में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी में की जाती है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को सलाह दी है। डेलपोर्ट इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर रेंजर्स के लिए खेल रहे हैं। बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाज लगातार बड़े शॉट नहीं खेल पाते हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा

“गेंद को बाउंड्री लाइन से बाहर मारने के लिए ज्यादा मीट खाने की जरुरत है। मुझे लगता है कि मैंने अपने पूरे करियर में यह तब से किया है जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है। मैं हमेशा गेंद को मांसपेशियों का इस्तेमाल करता हूं और कुछ जोखिम भरा शॉट खेलता हूं। शायद खेलने का सही तरीका नहीं है लेकिन मैं बदलने वाला नहीं हूं।”

विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को ज्यादा मिट खाने का दिया सलाह 2

बांग्लादेश की टीम में बेहतरीन स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनके पास पावर हिटर नहीं है। इसी वजह से टी-20 क्रिकेट के अंतिम ओवर में बड़ा शॉट खेलकर मैच फिनिश नहीं कर पाते हैं। टी-20 में भी गैप में शॉट खेलने की कोशिश करते हैं।

इसी वजह से टीम वनडे और टेस्ट में तो अच्छा कर रही है लेकिन टी-20 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इसी वजह से कैमरन डेलपोर्ट ने उनके खिलाड़ियों को यह सलाह दी है। इसी साल टी-20 विश्व कप होने वाला है और बांग्लादेश की टीम को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया की बाउंड्री बड़ी है और इसी वजह से छक्के लगाने के लिए ताकत की जरुरत है।

Related posts