क्या वनडे में अजिंक्य रहाणे की होगी भारतीय टीम में वापसी ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस वजह से चाह कर भी चयनकर्ता नहीं दे सकते हैं अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में जगह 

इस वजह से चाह कर भी चयनकर्ता नहीं दे सकते हैं अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में जगह

भारतीय टीम के सलामी और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी को लेकर काफी चर्चा हो रही है. मुंबई मिरर की माने तो जब न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की घोषणा हो रही थी तब भारतीय चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे का नाम वनडे टीम में शामिल करने पर चर्चा की है. इसी कारण आज हम आपसे कुछ ऐसे ही महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा करेंगे कि क्या अजिंक्य रहाणे भारतीय वनडे में फिट हों सकते हैं या नहीं.

आखिर किसे रिप्लेस करेंगे अजिंक्य रहाणे ?

इस वजह से चाह कर भी चयनकर्ता नहीं दे सकते हैं अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में जगह 1

अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह है की टीम में ऐसा कौनसा खिलाड़ी होगा जिसे हटाकर रहाणे को टीम में शामिल किया जायेगा. भारतीय टीम में इस समय केवल फिनिशर का ही एक ऐसा रोल है जिसमें थोड़ी चर्चा हो सकती है. लेकिन क्या फिनिशर के तौर पर रहाणे की तीम्म में जगह बनती है ? यदि इस सवाल का जवाब लिया जाये तो अधिकांस लोगो का कहना होगा बिलकुल नहीं. इसी कारण फिनिशर की भूमिका के तौर पर रहाणे का खेलना तो बिल्कुल नामुमकिन है.

क्या ओपनिग करते दिखेंगे रहाणे ?

रोबिन सिंह

अब सवाल है कि क्या चयनकर्ता रहाणे को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर देख रहें हैं ? यदि इस पर चर्चा की जाये तो विराट कोहली के पास वैसे ही ओपनिंग स्लॉट को लेकर सर दर्द है, क्योंकि भारतीय टीम के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा तथा केएल राहुल के रूप में 3 ऐसे ओपनर हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं. इसी करण रहाणे का ओपनिग बल्लेबाज के रूप में भी खेलना लगभग नामुमकिन है.

क्या मध्यक्रम में जगह बना पाएंगे रहाणे ?

 

अजिंक्य रहाणे

अब केवल एक ही स्लॉट बचा है और वो स्लॉट मध्यक्रम बल्लेबाज का है. ऐसे में रहाणे को यदि खेलना है तो मध्यक्रम में खेलना पड़ेगा लेकिन क्या अजिंक्य रहाणे मध्यक्रम में फिट बैठते हैं ? इस समय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुद नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहें हैं. इसके अलावा इस समय टीम के स्थायी 4 नंबर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं.

श्रेयस ने भी अभी तक भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इसी कारण रहाणे की जगह मध्यक्रम में भी नहीं बन रही है. इन सब पहलुओं पर चर्चा करने के बाद शायद आपको पता चल गया होगा की वनडे में अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी होना बहुत मुश्किल है.

Related posts