केएल राहुल की राजकोट में खेली पारी संवार सकती है उनका वनडे करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम को मिला केएल राहुल के रूप में नया मैच फिनीशर, टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह 

भारतीय टीम को मिला केएल राहुल के रूप में नया मैच फिनीशर, टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बीच राजकोट में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। पिछले मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल नंबर 5 पर खेलने आए।

80 रनों की पारी खेली

भारतीय टीम को मिला केएल राहुल के रूप में नया मैच फिनीशर, टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह 1

नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने 52 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में यह सिर्फ दूसरा ही मौका था, जब उन्हें इस क्रम पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में यहां बल्लेबाजी की थी।

श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल ने लगातार बड़े शॉट खेले। उनकी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इस मैच में वह विकेटकीपर के रुप में भी खेल रहे हैं। सिर पर चोट लगने की वजह से वह ऋषभ पंत टीम से बाहर हैं।

नया फिनिशर मिला?

भारतीय टीम को मिला केएल राहुल के रूप में नया मैच फिनीशर, टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह 2

केएल राहुल मूल रुप से सलामी बल्लेबाज है लेकिन शिखर धवन और रोहित शर्मा की वजह से उन्हें इस क्रम पर गिने चुने मौके ही मिलते हैं। रोहित और धवन की जोड़ी 2013 से लगातार रन बना रही है।

इसी वजह से अच्छी बल्लेबाजी के बाद भी राहुल को सलामी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा। राहुल की बल्लेबाजी को दिखते हुए, टीम को नया फिनिशर मिलता दिख रहा है। टीम में काफी समय से फिनिशर की कमी रही है।

चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता

भारतीय टीम को मिला केएल राहुल के रूप में नया मैच फिनीशर, टीम इंडिया में पक्की कर सकते हैं अपनी जगह 3

केएल राहुल के पास मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता है। फिनिशर के पास यह खूबी जरुर होनी चाहिए। ऋषभ पंत और केदार जाधव ने विश्व कप 2019 के बाद से टीम से लिए यह भूमिका निभा रहे हैं।

केदार लगातार बड़े शॉट नहीं खेल पाते हैं वहीं पंत के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। इसी वजह से टीम में उनकी जगह पर भी सवाल उठते रहते हैं। ऐसे में राहुल यह भूमिका निभा सकते हैं।

Related posts