क्या आप तोड़ सकते हैं अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड? अश्विन ने दिया ये शानदार जवाब 1

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जोफ्रा आर्चर का विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे कर लिए थे. अश्विन ने ये कारनामा महज 77 टेस्ट मैचों में पूरा किया. वो भारत की ओर से सबसे तेजी से 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे.

तोड़ सकते अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड

अनिल कुंबले

रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2011 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इसके बाद से ही उन्होंने लगातार भारतीय टीम के लिए विकेट निकाले. वह अब तक भारत के लिए 401 विकेट हासिल कर चुके हैं और अब उनकी नजरें 619 विकेट पर है.

अगर अश्विन अपनी यही शानदार फॉर्म जारी रखते हैं, तो वह निश्चित ही अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

कीर्तिमानों के बारे में बहुत समय पहले ही सोचना बंद कर दिया

क्या आप तोड़ सकते हैं अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड? अश्विन ने दिया ये शानदार जवाब 2

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रविचंद्रन अश्विन से पूछा गया कि क्या आप अनिल कुंबले के 619 का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, तो इसका जवाब देते हुए अश्विन ने कहा, “अगर आप इसे व्यावहारिक रूप से देखें तो मैं 218 विकेट दूर हूं. मैंने उन सभी कीर्तिमानों के बारे में बहुत समय पहले ही सोचना बंद कर दिया है. यह इस बारे में है कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं कैसे बेहतर हो सकता हूं, मैं टीम के लिए और क्या अच्छा कर सकता हूं.”

अश्विन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “मैं एक व्यक्तिगत और क्रिकेटर के रूप में बेहतर होना चाह रहा हूं. शायद यही कारण है कि मैं वास्तव में खुश हूं, मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं और संभवत: पिछले 15 वर्षों में मैंने जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, मैं उसे जारी रखना चाहूंगा. इस समय मुझे बहुत अधिक नहीं सोचना चाहिए.” 

बायो बबल से खिलाड़ियों की बॉन्डिंग अच्छी हुई

क्या आप तोड़ सकते हैं अनिल कुंबले के 619 विकेट का रिकॉर्ड? अश्विन ने दिया ये शानदार जवाब 3

बायो बबल में खिलाड़ियों की बॉन्डिंग अच्छी होने को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “हाँ हमें होटल के बड़े स्थान मिलते हैं, लेकिन हम बाहर नहीं जा सकते. हम अपना मनोरंजन करते हैं. बायो बबल टीम की बॉन्डिंग काफी अच्छी करता है. मुझे लगता है कि बायो बबल से टीम की बॉन्डिंग बेहतर हुई है.”

 

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul