मेरे पास शब्द नहीं है इस खिलाड़ी की तारीफ के लिए : सौरव गांगुली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मेरे पास शब्द नहीं है इस खिलाड़ी की तारीफ के लिए : सौरव गांगुली 

मेरे पास शब्द नहीं है इस खिलाड़ी की तारीफ के लिए : सौरव गांगुली

मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 26वा शतक लगाया और भारत को एक बेहतरीन जीत दिलाई. विराट कोहली के इस पारी पर पुर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के पास कोई शब्द नहीं हैं, और उन्होंने विराट कोहली की काफी तारिफ की.

सौरव गांगुली ने कहा, कि

“ये कमाल हैं, उनकी बल्लेबाजी देखने में अलग ही मजा हैं. हम उनके लिए जितना कहें उतना कम हैं, मेरे पास उनके लिए कोई शब्द नहीं हैं. ये एक और बेहतरीन पारी थी, और वे हमेशा भारत के लिए ऐसे खेलते रहें और मैच जिताते रहें.”

यह भी पढ़े : मोहाली वनडे में शानदार जीत के बात धोनी ने खोला जाधव की गेंदबाज़ी का राज़

सौरव गांगुली ने आगें कहा, “विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ शतक नहीं लगाते, वे मैच जिताते हैं. उन्होंने हर जगह शतक लगाया हैं इंग्लैंड, अॉस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रिका.”

सौरव गांगुली ने बताया,

“विराट कोहली के साथ साथ महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा भी बेहतरीन वनडे बल्लेबाज हैं, लेकिन विराट कोहली के साथ हम उन दोनों की तुलना नहीं कर सकते. मैच जिताने की बात हो या फिर औसत की. या फिर शतकों की विराट सबमे आगें हैं. रोहित शर्मा ने विदेशों में शतक लगाया हैं लेकिन धोनी ने विदेश में शतक नहीं लगाया लेकिन विराट कोहली इन दोनों से काफी बेहतर हैं.”

गांगुली ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी को चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए. अनिल कुंबले को हमेशा उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए, क्योंकि पिछले तीन साल से धोनी ने शतक नहीं लगाया हैं और उसकी वजह उनका कम गेंदें खेलना हैं. आप 40-50 गेंदें खेलकर शतक नहीं लगा सकते, और चौथा नंबर ही महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहतर हैं.

मेरे हिसाब से भारतीय बल्लेबाजी कुछ ऐसी होनी चाहिए, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे जिससे हम शुरूआत से दुसरी टीमों पर दबाव बना सकते हैं.

यह भी पढ़े : विराट कोहली ने खेली 154 रनों की नाबाद पारी, लेकिन सहवाग ने लगा दिया कोहली पर ये बड़ा इल्जाम

गांगुली ने आखिर में कहा,

“महेंद्र सिंह धोनी ने पहले कई मैच भारत को जिताए हैं, और उन्होंने आज भी कमाल किया. नंबर चार पर उन्होंने शानदार खेला.”

Related posts