कनाडा में भी खेली जाएँगी अब टी20 लीग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कनाडा की टी-20 लीग को आईसीसी ने दी मान्यता, प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु ने दी शुभकानाएं 

कनाडा की टी-20 लीग को आईसीसी ने दी मान्यता, प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु ने दी शुभकानाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपार सफलता को देखते हुए सभी देशों ने अपने देश पर टी20 क्रिकेट लीग का आयोजन किया हुआ है.

क्रिकेट खेलने वाले बड़े-बड़े देशों से लेकर छोटे-छोटे देश भी अब टी20 क्रिकेट लीग का आयोजन कर रहे है और अपने देश में क्रिकेट के बुनियादी ढाँचे में सुधार करने की कोशिश कर रहे है.

कनाडा के टी20 लीग को भी मिली अब हरी झंडी 

कनाडा की टी-20 लीग को आईसीसी ने दी मान्यता, प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु ने दी शुभकानाएं 1

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने क्रिकेट कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग को हरी झंडी दे दी है. आपकों बता दे, कि इस टी20 कनाडा लीग का आयोजन जुलाई में होगा इसके मैच टोरंटो के तीन स्थल पर खेले जायेंगे. टोरंटो क्रिकेट स्केटिंग, सनीब्रुक पार्क और मैफल क्रिकेट क्लब के मैदान पर इस टी20 लीग के मैच खेले जायेंगे.

कनाडा की लीग में खेलेंगे कई स्टार खिलाड़ी 

कनाडा की टी-20 लीग को आईसीसी ने दी मान्यता, प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु ने दी शुभकानाएं 2

यह लीग पूरी तरह से आईपीएल की तर्ज पर ही खेली जायेगी. इस लीग में कनाडा के चार स्थानीय खिलाड़ी होंगे, जबकि पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के कई स्टार क्रिकेटर इस लीग में भाग ले सकते है. इस लीग में  ब्रैंडन मैक्कुलम, किरन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों की खेलने की उम्मीद है.

कनाडा के प्रधानमंत्री ने दी शुभकानाएं

कनाडा की टी-20 लीग को आईसीसी ने दी मान्यता, प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु ने दी शुभकानाएं 3

आपकों बता दे, कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदु इस समय भारत के दौरें में है और उन्होंने भारत में एक क्रिकेट कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

जहां उनके साथ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव व मोहम्मद अजहरुद्दीन भी नजर आये. उन्होंने इसी कार्य्रक्रम में बल्ले पर हक्ताक्षर करके टी20 कनाडा लीग को शुभकानाएं दी है.

मीडिया रिलीज के मुताबिक, “क्रिकेट कनाडा के साथ मर्करी ग्रुप लिमिटेड ने 25 साल का करारा किया है. इस मर्करी ग्रुप के साथ करार करने का उदेश्य क्रिकेट अपने देश में और बढ़ावा देना है.

लीग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आधिकारिक मंजूरी भी ली है. इस घोषणा के साथ क्रिकेट कनाडा आकर्षक उत्तर अमेरिका के बाजार में एक टी20 फ्रेंचाइज लीग को गति देने के लिए आईसीसी का पहला सहयोगी सदस्य बन जाता है.”

कनाडा के क्रिकेट अध्यक्ष ने लीग को देकर दिया यह बयान 

इस मौके पर क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रंजीत सैनी ने कहा, “टी20 क्रिकेट लीग से कनाडा की क्रिकेट हमेशा के लिए बदल सकती है. यह लीग का आयोजन करना हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है, लेकिन क्रिकेट कनाडा एक शानदार सफलता देने के लिए हम पूरी तरह तैयार है.

मर्कुरी ग्रुप के संस्थापक और ग्रुप सीईओ, श्री श्रीराम बेकसिजन ने कहा, “कनाडा में क्रिकेट की सफलता के लिए सीधे योगदान करने के लिए हम बहुत प्रसन्न हैं.

हमारे भविष्य की ओर देख रहे है हम सिर्फ कनाडा की इस लीग से ही नहीं जुड़ रहे है बल्कि हम उनके खेल के विकास में भी अहम भूमिका निभाना चाहते है.

Related posts

Leave a Reply