कैनबरा टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दिया 516 रनों का लक्ष्य

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कैनबरा टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दिया 516 रनों का लक्ष्य 

कैनबरा टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दिया 516 रनों का लक्ष्य

कैनबरा, 3 फरवरी: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम यहां श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में जीत के करीब पहुंच गई है। मेजबान टीम ने रविवार को यहां श्रीलंका को जीत के लिए 516 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने बिना कोई विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर घोषित कर दी और पहली पारी पर मिली बढ़त के आधार पर श्रीलंका को पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया। मेजाबन टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 101 रनों की नाबाद पारी खेली। ट्रेविस हेड ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और 59 रन बनाए।

मेहमान टीम की ओर से कसुन राजिथा ने दो और विश्वा फर्नाडो ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट 123 रनों से आगे खेलना शुरू किया। कुशल परेरा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लकिन चोट के कारण उन्हें 29 के निजी स्कोर पर रिटायर हर्ट होना पड़ा। इस समय मेहमान टीम का कुल स्कोर 157 रन था।

परेरा के जाने के बाद, श्रीलंका की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। धनंजय डि सिल्वा और निरोशन डिकवेला ने 25-25 रनों का योगदान जरूर दिया लेकिन वह क्रीज पर अधिक समय तक टिक नहीं पाए। मेहमान टीम पहली पारी में 215 रन ही बना पाई और आस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 319 रनों की बड़ी बढ़त मिली।

मेजबान टीम की ओर से मिशेल स्टार्क ने पांच और नाथन लायन ने दो विकेट चटकाए जबकि पैट कमिंस एवं मारनस लाबुशेन ने एक-एक विकेट लिया।

Related posts

Leave a Reply