क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा
©Associated Press

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के बीच वेतन विवाद के बढ़ने के बीच ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों से लगातार बहिष्कार की आशंका से चिंतित हैं.

दक्षिण-अफ्रीका का ‘ए’ दौरा हुआ कैंसिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा 1
PC: Google

30 जून डेडलाइन के साथ एक नया वेतन सौदा विफल रहा, जिसके बाद गुरुवार को (6 जुलाई) ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने दक्षिण अफ्रीका के अपने ‘ए’ दौरे का बहिष्कार करने पर सहमती जताई. इस विवाद के कारण अगस्त में बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज पहली अन्तराष्ट्रीय सीरीज हो सकती है, जो खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच चल रहे विवाद के भेट चढ़ सकती हैं.

एशेज और भारत सीरीज पर भी संकट के बादल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा 2
PC: Google

ऑस्ट्रेलिया के लिए 156 टेस्ट खेलने वाले दिग्गज बल्लेबाज़ एलन बॉर्डर इस बात से चिंतित है, कि आगे और भी कई बड़ी सीरीज खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच चल विवाद की भेट चढ़ सकती हैं. जिसमे अक्टूबर में भारत का दौरा(एकदिवसीय सीरीज) और एशेज सीरीज प्रमुख हो सकती हैं.      लगातार सन्यास के सवालों के बीच युवराज ने किया साफ बताया कब कहने वाले है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा

बॉर्डर ने फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज को गुरुवार (6 जुलाई) को बताया, “यह हास्यास्पद है कि ऑस्ट्रेलिया का ‘ए’ दौरा पुनर्निर्धारित किया जा सकता है, लेकिन भारत और एशेज सीरीज पुनर्निर्धारित नहीं कर सकते हैं. क्या पहले कभी खिलाड़ियों ने दौरे का बहिष्कार किया गया है? मेरे समय में नहीं. एक दौरे का बहिष्कार करना एक बहुत गंभीर विषय है.”

सीए और एसीए को विवाद सुलझाने के लिए आगे आना चाहिए

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा 3
PC: Google

एलन बॉर्डर का मानना है, कि सीए और एसीए को वेतन विवाद सुलझाने के लिए आगे होना होगा.

बॉर्डर ने कहा, “दोनों पक्ष अपनी बातों पर अड़े हुए है  कोई भी एक दूसरे से बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो सोचने वाली बात यह है कि इससे हासिल किया होगा?. एक बाहरी व्यक्ति के रूप में आप कह सकते हैं, कि भारत का दौरा रद्द हो सकता है,  अगर ऐसा होता है, तो क्रिकेट के लिहाज से अच्छा नहीं होगा.”

बोर्ड के अधिकारियों को उम्मीद है कि एशेज सीरीज अपने तय समयनुसार 23 नवम्बर से शुरू होगी.     वीडियो: पत्नी साक्षी धोनी और भारतीय टीम के साथ कुछ ऐसे धोनी ने मनाया जन्मदिन, हार्दिक ने शेयर की वीडियो

बॉर्डर ने कहा, “मैं यह कल्पना भी नहीं सकता हूँ कि खिलाड़ियों के बहिष्कार के कारण एशेज नहीं खेली जाएगी. वहाँ बहुत लोग ऐसे है जो इस खेल प्यार करते है अगर आप एशेज का बहिष्कार करते है तो यह एक गंभीर स्थिति होगी.”

“सीए और एसीए दोनों को इस मसले को एक कमरे में बैठकर सुलझाना चाहिए.”

बॉर्डर सीए और एसीए के बीच मध्यस्थ बनने को तैयार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीएसी के मैच को बायकाट करने पर भड़के दिग्गज कप्तान एलन बार्डर, कड़े शब्दों में जाहिर की निराशा 4
PC: Google

ऑस्ट्रेलिया के लिए 93 टेस्ट मैचो में कप्तानी करने वाले एलन बॉर्डर सीए और एसीए के बीच चल रहे विवाद में मध्यस्थ का काम करने को तैयार हैं.    नो बॉल पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बना यह दिग्गज खिलाड़ी

बॉर्डर ने कहा, “अगर दोनों पार्टियों को एक मध्यस्थ की जरुरत है, तो मैं इस भूमिका के लिए तैयार हूँ, लेकिन फिलहाल ऐसा लगता है कि दोनों एक दुसरे से बात करने को तैयार नहीं हैं.”

Related posts