भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश संजू सैमसन ने चयनकर्ताओं पर निकाला गुस्सा, लगाया पक्षपात का आरोप 1

भारतीय क्रिकेट में इस समय ऐसे कई प्रतिभाएँ है जिनके साथ न्याय नहीं हो सका. कहने का स्पष्ट अर्थ है कि उनको जितने मौके मिलने चाहिए थे, उन्हें उतने मौके नहीं मिले. इन्ही नामों में से एक नाम है, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का. इस खिलाड़ी की तारीफ आईपीएल के समय हर कोई करता है, लेकिन इस खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौके नहीं मिले.

संजू सैमसन ने कहा रन नहीं करते बल्लेबाज के साथ न्याय

भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश संजू सैमसन ने चयनकर्ताओं पर निकाला गुस्सा, लगाया पक्षपात का आरोप 2

पिछली घरेलु सत्र में केरल की क्रिकेट टीम ने पहली बार सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन इस सीजन में संजू सैमसन ने इस सीजन में बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए थे. संजू सैमसन ने इस सीजन में 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने मात्र 343 रन बनाए थे.

जिसमें 4 अर्धशतक शामिल था. इस सत्र में 91 रनों का स्कोर सैमसन का सबसे बड़ा स्कोर था. जिसके कारण इस बल्लेबाज को इंडिया ए की टीम में भी जगह नहीं मिल पायी थी. इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टी20 मैच खेला है.

भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश संजू सैमसन ने चयनकर्ताओं पर निकाला गुस्सा, लगाया पक्षपात का आरोप 3

खुद के चयन ना होने से निराश हैं संजू सैमसन

भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश संजू सैमसन ने चयनकर्ताओं पर निकाला गुस्सा, लगाया पक्षपात का आरोप 4

भारत की ए टीम में भी चयनित ना होने से निराश संजू सैमसन ने कहा कि किसी बल्लेबाज को उसके द्वारा बनाए गये रनों से ये अनुमान नहीं लगाना चाहिए की वो कितना बड़ा बल्लेबाज है. बल्कि ये देखना चाहिए की उसने जितना रन बनाया है, वो किन परिस्थितियों में और कैसी पिच पर रन बना रहा है.

संजू सैमसन ने इकॉनोमिक टाइम्स को दिए इस इंटरव्यू में कहा कि

“केरल की पिच तेज गेंदबाजो के मददगार होती है. वहां पर 50 रन भी बनाना किसी बल्लेबाज के लिए बड़ी उपलब्धि होती है. क्योंकी वहां 5 दिन का मैच 2 दिन में ही खत्म हो जाता है.”

आईपीएल के स्टार माने जाते हैं संजू

संजू सैमसन

यदि आप संजू सैमसन का आईपीएल रिकॉर्ड देखें तो आप आश्चर्य में पड़ जायेंगे कि इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में मौके क्यों नहीं मिले. संजू सैमसन ने आईपीएल में अब तक 93 मैच खेलकर 27.61 की औसत से रन बनाए हैं. जिसमें 10 अर्धशतक और 2 शतक भी शामिल है.