IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने जोरदार वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका को भारत ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हराने में कामयाबी हासिल की थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने यहां जोहानिसबर्ग में वापसी करते हुए पटलवार किया है।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी 7 विकेट से मात

IND vs SA: जीत के लिए डीन एल्गर ने इन खिलाड़ियों को दिया पूरा श्रेय, Team India पर कमेंट कर जीता भारतीय फैंस का दिल 2

जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने मैच के चौथे दिन 7 विकेट से शिकस्त दे डाली और इसके साथ ही सीरीज को 1-1 से बराबर करवा दिया। मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका को अंतिम दिन 122 रनों का जरूरत थी, जो भारत के द्वारा दिए गए 240 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन तक 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन का स्कोर कर लिया था।

जीत के बाद प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर हैं खुश

मैच के चौथे दिन वैसे बारिश ने काफी देर तक मैच में बाधा डाला, हालांकि बारिश थमते ही मैच शुरू हुआ। जहां दक्षिण अफ्रीका ने 1 और विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।  प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने 188 गेंदों में नाबाद 96 रन की पारी खेल कर टीम को जीताने में अहम भूमिका निभाई।

IND vs SA: जीत के लिए डीन एल्गर ने इन खिलाड़ियों को दिया पूरा श्रेय, Team India पर कमेंट कर जीता भारतीय फैंस का दिल 3

पहले टेस्ट मैच में हार मिलने के बाद यहां जीत दर्ज करने को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर काफी खुश हैं। डीन एल्गर ने मैच के बाद अपनी टीम की जमकर तारीफ की।

अपनी टीम के गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

क्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर  ने कहा,

“बल्लेबाजी और गेंदबाजी की मूल चीज नहीं बदलती है। पहले टेस्ट मैच में हम लय हासिल नहीं कर सके थे। वहां एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था। भारतीय गेंदबाज अपने शीर्ष पर थे लेकिन अपनी टीम के गेंदबाजों के लिए मेरा सम्मान काफी बढ़ गया है। उन्होंने काफी जज्बा दिखाया।”

वहीं जब डीन एल्गर को इस कप्तानी पारी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा,

“अपने देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा सौभाग्य की बात होती है। मुझे लगता है कि मैंने जो पारी खेली है वो मुझे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए और अधिक प्रेरित करेगी। बड़ी बात ये है इस पारी ने जीत में योगदान दिया।”