क्रिकेट मैदान के बाहर कोहली ने किया कुछ ऐसा जानकर बढ़ जायेगी इस दिग्गज की इज्जत 1

भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली और पूर्व लीजेण्ड क्रिकेटर सुनील गावस्कर सहित खेल जगत से जुड़े कई प्रमुख हस्तियां आने वाले अगले महीने के 18 तारीख को कैंसर से जूझ रहे बच्चों के लिए धन जुटाने में मदद करेगें।

इसके अलावा इस चैरिटी कार्यक्रम में बिशन सिंह बेदी, रवि शास्त्री, सौरव गांगुली, झूलन गोस्वामी, मिताली राज,लिएंडर पेस और के श्रीकांत के शिरकत होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो अब तक का होने वाला पहला ऐसा चैरिटी फंक्शन,जिसमें भारतीय खेल से जुड़ी सभी मशहूर हस्तियों और स्टार खिलाड़ियों का जमावड़ा एक जगह देखने को मिल सकेगा।

कैंसर से जुझ रहे बच्चों को पहुंचाएंगे मदद

क्रिकेट मैदान के बाहर कोहली ने किया कुछ ऐसा जानकर बढ़ जायेगी इस दिग्गज की इज्जत 2

लीजेन्ड फाॅर हाॅप शीर्षक से आयोजित होने वाले यह चैरिटी कार्यक्रम कलकत्ता क्रिकेट और फुटबाल क्लब द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा। इससे प्राप्त होने वाले धन को टाटा मेडिकल सेंटर में कैंसर से जूझ रहे वचिंत बच्चों का इलाज किया जाएगा,जिसमें भारत के विभिन्न खेलों की हस्तियों द्वारा कुछ प्रेरणादायी और व्यक्तिगत कहानियों को भी मंच के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।

दूसरे की मदद के लिए रहता यह क्रिकेटर हमेशा आगे

क्रिकेट मैदान के बाहर कोहली ने किया कुछ ऐसा जानकर बढ़ जायेगी इस दिग्गज की इज्जत 3

क्रिकेट मैदान के बाहर कोहली ने किया कुछ ऐसा जानकर बढ़ जायेगी इस दिग्गज की इज्जत 4

आपकों बता दें, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जितनी बेरहमी के साथ विपक्षी टीम के गेंदबाजों की धुनाई क्रिकेट के मैदान पर करते हैं, उससे ज्यादा नम्र और दूसरों को मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

हाल ही में उन्होंने ऐसे कई चैरिटी मैच और समारोह में शिरकत की है,जिससे मिलने वाले धन को गरीब और बीमार बच्चों को मदद देने में सहायता की। भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा समय-समय पर चैरिटी के लिए धन जुटाने में मदद करने की वजह से वह पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों के दिल में एक खास जगह बना चुके हैं।

गावस्कर ने जताई खुशी

क्रिकेट मैदान के बाहर कोहली ने किया कुछ ऐसा जानकर बढ़ जायेगी इस दिग्गज की इज्जत 5

मीडिया को दिए बयान में पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा लोकप्रिय कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि,

यह सच है कि तमाम तरह के डेली बिजी शेड्यूल की वजह से मुझे अपनी निजी जिन्दगी में ज्यादा समय नहीं मिल पाता है। मैंने कई बार कुछ चैरिटी फक्शन और कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की मदद के लिए चैरिटी मैच भी खेले हैं। मुझे दूसरों की मदद करना हमेशा से ही अच्छा लगता है,इसीलिए मैं हमेशा आने वाले समय में ऐसे चैरिटी फक्शन में शिरकत करूंगा, जिससे लोगों को किसी न किसी तरीके की मदद मिल सके।”

देखें ये कोहली के विराट रिकाॅर्ड-

 

Leave a comment