जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान लानिंग का आया बयान, गेंदबाजों को बताया शानदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना

महिला त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में मेजबान टीम की हालत बहुत ख़राब चल रही है. 22 मार्च से शुरू हुई इस सीरीज में तीन टीमों ने हिस्सा लिया था. भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया. इस सीरीज का आयोजन मुंबई में किया गया है. इसके 4 मैच खेले जा चुके हैं.

भारत ने गवांया मैच 

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 1

आज भारत का तीसरा मैच था जो भारत हार चुकी है. इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया 1-1 मैच भारत हार चुका है. अब तीसरा मैच जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था वह भी भारत ने 36 रनों से गँवा दिया है. इस मैच के टॉस भारत ने जीता. इसके साथ ही भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने किया शानदार प्रदर्शन 

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 2

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं हुई. निर्धारित 20 ओवर में टीम ने 5 विक्केट के नुकसान पर 187 रन का लक्ष्य निर्धारित किया. टीम को इस स्कोर तक पहुँचाने में सबसे अहम भूमिका बेथ मूनी और एलिस विलानी ने निभाई. मूनी ने 46 गेंदों में 71 रन की पारी खेली तो वहीं एलिस ने 42 गेंदों में 61 रन की पारी खेली. इस स्कोर में एलिसे हेले ने सिर्फ 9 रन और एश्ले गार्डनर ने 17 रन की अपनी भागीदारी पेश की. साथ ही  मेग लेनिंग 11 रन और रेचेल हेनेस 10 रन बनाकर दोनों नाबाद रहीं.

महज 150 रन पर आउट हुई भारतीय टीम

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 3

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए रॉड्रिग्स ने 41 गेंदों में 50 रन बनाकर टीम को थोडा आगे पंहुचाया. इसी के साथ हरमनप्रीत कौर ने 33 और अनुजा पाटिल ने 38 रनों का योगदान दे कर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया. वही स्मृति 3 रन और मिताली 0 पर ही आउट हो गयीं. पांच विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में भारतीय टीम सिर्फ 150 रन बना पाई. इसी हार के साथ भारतीय टीम इस सीरीज से बाहर हो गयी.

ऑस्ट्रेलिया टीम की इस शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तान मेग लानिंग और मेगन स्कट का बयान समाने आ रहे हैं…….

पता नहीं थी हैट्रिक मिलेगी 

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 4

मेगन स्कट का कहना है कि मुझे नहीं पता था मुझे हैट्रिक मिलेगी. मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ. जब उनसे पूछा गया कि लेनिंग के तीसरे ओवर में आपको गेंदबाजी न करने देने से आप नाराज हैं. तो उन्होंने कहा वास्तव में नहीं. हम स्कोर को बढने से रोकना चाहते थे और हमने अच्छी गेंदबाजी की.

सुधार करने की है जरूरत 

भारत पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने बताया क्यों करना पड़ा भारतीय टीम को हार का सामना 5

इस के बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने कहा कि

“यह एक बहुत अच्छा ऑल-राउंड प्रदर्शन था. हमें कुछ हद तक सुधार करने की जरूरत है. हमे साझेदारी बनाने की जरूरत है. साथ ही बल्लेबाजो को भी योजना बना कर खेलने की आवश्यकता है. हमने अपनी फिटनेस पर बहुत काम किया है. उसका रिजल्ट आज हमे मिला. हमारी गेंदबाज बहुत ही अच्छी रही.”

Related posts

Leave a Reply