किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन को है युवराज से ज्यादा उम्मीदें

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

IPL UPDATE: कप्तान बनते ही अश्विन ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो पंजाब के लिए साबित होगा मैच विनर 

IPL UPDATE: कप्तान बनते ही अश्विन ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो पंजाब के लिए साबित होगा मैच विनर

सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान का चयन होने के बाद से इस पर चर्चाएं शुरू हैं। उम्मीद से विपरीत खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को टीम का कप्तान बनाया गया है। इस बात का ऐलान टीम के मेंटार सहवाग ने फेसबुक लाइव के जरिये किया। उनका मनना है कि अश्विन एक ऑफ स्पिनर गेंदबाज है और एक गेंदबाज से बेहतर मैच को कोई नहीं समझ सकता। उनकी अगुवाई में टीम और भी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

अश्विन 11वें सीजन में पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते नज़र आएंगे। इससे पहले वह साल 2015 तक चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा थे। साथ ही पिछली दो सालों से वह पुणे के लिए खेल रहे थे। इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने  अश्विन को 7.6 करोड़ रुपय देकर अपनी टीम का हिस्सा बनया है।

अश्विन ने बताया युवराज को बेहतरीन खिलाड़ी 

अश्विन के कप्तान बनने के बाद से उनकी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। उनकी टीम में युवराज जैसे बहुत से अच्छे खिलाड़ी हैं।अश्विन ने युवराज के बारे में कहा,

“युवराज बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनको बल्लेबाजी करते देखना बहुत अछा लगता है। टीम को इस साल युवराज से बहुत उम्मीद्दे हैं। वह एक बहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाज़ भी हैं। युवराज यदि अपनी फॉर्म में वापस आ गए तो टीम को काफी फायदा हो सकता है। इस बार युवराज को ज्यादा से ज्यादा ओवर खिलाने की कोशिश होगी। जिससे वह एक अच्छा टारगेट सामने वाली टीम के लिए सेट कर पाए। युवराज को अपने हिस्साब से खेलने कि पुरी छूट होगी। उन पर किसी भी तरह का कोई भी दबाव नहीं डाला जाएगा।”

“साथ ही उन्हें गेंदबाजी का भी अवसर दिया जाएगा। वह एक बहुत ही अच्छे गेंदबाज भी साबित हुए हैं। उन्होंने कई बार टीम को अपने गेंबाजी के दम पर भी जीत दिलाई है। वह एक मैच विनर खिलाड़ी भी हैं। वह आखिरी समय पर भी मैच को अपने नाम करने का हुनर रखते हैं।” इसके अलावा अश्विन ने ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टायनिश और अक्षर पटेल को भी टीम का बेहद अहम हिस्सा बताया।

आखिर कौन होगा ओपनर बल्लेबाज?

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में इन फॉर्म ओपनर फिंच, मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल भी मौजूद हैं। अब देखन यह है कि टीम की ओपनिंग को लेकर अश्विन किस खिलाड़ी पर भरोसा जताते हैं। साथ ही यह भी बड़ा प्रश्न है कि टीम मैनेजमेंट किस तरह से क्रिस गेल का इस्तेमाल करती है।

Related posts

Leave a Reply