वीडियो: वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे व्यक्त की ख़ुशी 1

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जहाँ जाते हैं. उस कार्यक्रम की शोभा में चार चाँद लग जाते हैं. अब सचिन भारत रत्न भी हैं. उसके साथ ही सचिन को भारतीय वायु सेना ने उन्हें ग्रुप कप्तान बनाया हुआ है. जिसके कारण आज उन्हें इंडियन एयरफ़ोर्स डे के कार्यक्रम में शामिल हुए. जहाँ से उनका वीडियो आ रहा है.

सचिन तेंदुलकर पहुंचे इंडियन एयरफ़ोर्स डे के कार्यक्रम में

सचिन तेंदुलकर

आज भारतीय सेना का वायु विंग इंडियन एयरफ़ोर्स डे मना रहा है. आज वायुसेना अपना 87वां स्थापना दिवस मना रहा है. सचिन तेंदुलकर गाजियाबाद के हिंडोन एयर फ़ोर्स स्टेशन पर मौजूद रहे. सचिन तेंदुलकर को वायु सेना ने ग्रुप कप्तान का पद 2010 में दिया था. जहाँ से सचिन तेंदुलकर ने एक पोस्ट किया और कहा कि

” हमारे सशस्त्र बलों का नेतृत्व करने वाले सज्जनों के साथ सम्मानित – एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, जनरल बिपिन रावत, एडमिरल करमबीर सिंह और श्रीमती आशा भदौरिया भी मौजूद रही”

तेंदुलकर ने सेना के सभी प्रमुख के साथ इस फोटो में पोस्ट किया था. सचिन इस फोटो में वायु सेना के ड्रेस में नजर आ रहे है.

वायुसेना के प्रमुख ने दिया बड़ा संदेश

वीडियो: वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे व्यक्त की ख़ुशी 2

इस बड़े कार्यक्रम में वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने अपने साथियों को संदेश देते हुए कहा कि

” भारतीय वायु सेना देश के विश्वास और हमारे प्रति विश्वास और प्रदान किए गए समर्थन के लिए आभारी है. सभी वायु योद्धाओं की ओर से, मैं हमारे पवित्र संकल्प के देश को आश्वस्त करता हूं, हमारे आसमान की संप्रभुता की रक्षा करना और हर कीमत पर हमारे राष्ट्रीय हितों की रक्षा करना.”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इस पूरे कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे. सचिन तेंदुलकर ने इससे पहले भी कई बार वायु सेना के कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं.

दिग्गज खिलाड़ी है सचिन तेंदुलकर

वीडियो: वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे व्यक्त की ख़ुशी 3

महान खिलाड़ी सचिन ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच में 53.79 की औसत से 15921 रन बनांये. जिसमें 51 शतक शामिल हैं. जबकि इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए 463 एकदिवसीय मैच खेलकर 44.83 के औसत से रन बनाये. जिसमें 49 शतक भी शामिल हैं.