मेरे लिए स्मिथ सर्वश्रेष्ठ कप्तान : ओ कीफ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मेरे लिए स्मिथ सर्वश्रेष्ठ कप्तान : ओ कीफ 

मेरे लिए स्मिथ सर्वश्रेष्ठ कप्तान : ओ कीफ

मेलबर्न, 17 जनवरी (आईएएनएस)| अपनी रणनीतियों के लिए आलोचना झेल रहे आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को अपनी टीम के खिलाड़ी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टीव ओ कीफ का समर्थन मिला है। ओ कीफ ने अपने कप्तान की जमकर तारीफ की है। ओ कीफ ने कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी कप्तानों के नेतृत्व में खेला है स्मिथ उनमें से सर्वश्रेष्ठ हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से श्रीलंका का दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

स्मिथ को अपने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न की आलोचना झेलनी पड़ी थी। इन दोनों का कहना था कि स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में स्पिनर नाथन लॉयन का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कीफ के हवाले से लिखा है, “मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वह उन कप्तानों में से सर्वश्रेष्ठ हैं जिनके नेतृत्व में मैंने खेला है क्योंकि मैं उन्हें व्यक्तिगत तौर पर भी जानता हूं, मैं समझ सकता हूं कि वह क्या करने और क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “वह बल्लेबाजों को अच्छी तरह से समझते हैं। कई बार यह मेरी रणनीति के विपरीत होता है। लेकिन मैं वहीं करता हूं जो वो कहते हैं।”

ओ कीफ ने माना कि वह अपने कप्तान की रणनीतियों से कई बार अभिभूत हो जाते हैें। अपने ही देश के इस युवा गेंदबाज़ से पिछड़े दिग्गज अफ़्रीकी गेंदबाज़ डेल स्टेन

उन्होंने कहा, “टेस्ट के दौरान उन्होंने कहा कि क्या आप एक ओवर क्रॉस सीम से डाल सकते हैं और इस बल्लेबाज को थोड़ा और बाहर फेंक सकते हैं या इस फील्डर को यहां स्वीप और ऊपरी किनारे के लिए यहां रखते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं उनसे बहस नहीं करता, मैं वही करता हूं जो वो कहते हैं क्योंकि मैं जो सोच रहा हूं स्मिथ उससे दो कदम आगे की सोच रहे हैं।”

Related posts