कोहली और गेल को गेंदबाजी करना मुश्किल काम : मुरली विजय

tiwarymadan / 18 May 2016

बेंगलुरु। बुधवार को आईपीएल नौ में खेले गए मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 82 रनों से पराजित कर दिया। मैच में 50 गेंदों पर 113 रन बनाकर विराट कोहली प्‍लेयर ऑफ द मैच बने। मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि जब यह सब हो रहा था तब मैं सोच रहा था कि मैं 15 ओवर में 100 रन नहीं बना पाऊंगा। मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा है कि यह सब हुआ है। इस खेल में क्रिस काफी खतरनाक दिख रहे थे, वो आज फिर जोन में थे। सबकुछ एकसाथ हो रहा था।

उन्होंने कहा कि इससे पहले के टूर्नामेंट्स में हम सभी भयभीत थे। लेकिन हमने वो कर लिया जो करना चाहते थे। मेरा मुख्‍य उद्देश्‍य केवल रन बनाना था, चाहे मैं कैसे भी खेलूं। टी20 में जीत के लिए सबसे जरूरी होता है जोन, जैसे ही आप उसमें पहुंचते हैं, आपको महसूस होगा कि आप बॉल हिट करने लगे हैं। इसलिए बस आपका समर्पण चाहिए।

विराट ने कहा मैं चोटिल होने की वजह से ज्‍यादा गेंदों को नहीं मार सकता था। लेकिन जब एक बार बल्‍लेबाजी करने लगा तो मैनें अपने दिमाग से चोट की बात हटा दी। एक बार बल्‍लेबाजी में जमने के बाद दर्द धीरे -धीरे कम होता गया।

उन्होंने बताया कि वे मैच में शॉट खेल पा रहे थे। टी-20 महज तीन घंटों का खेल ही है और 21 घंटे आपको आराम करने के लिए मिलते ही हैं। ऐसे में मैदान पर आराम क्‍यों करना। आज का मैच 15 ओवर का ही था।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी टीम मैदान पर उतरने के लिए आतुर थी। आरसीबी को मैच जीतना बहुत जरूरी था इसलिए बेहतर प्रदर्शन करना पड़ा।

वहीं, हार के बाद किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान मुरली विजय ने कहा कि हमने सोचा था कि 180 का लक्ष्‍य इस मैच में बनाया जा सकेगा। लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली और क्रिस गेल को गेंदबाजी कराना वाकई बहुत मुश्किल है और आज हम लोग अच्‍छी गेंदबाजी नहीं कर सके। हम चाहते हैं कि इस आईपीएल में हम अच्‍छी तरह से समाप्‍त करें। इस वजह से अंतिम मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।