कप्तान विराट कोहली ने पूरे किये अपने 19000 अंतरराष्ट्रीय रन
Connect with us

क्रिकेट

AUSvIND: सिडनी टेस्ट में विराट कोहली ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले मात्र तीसरे भारतीय बने कोहली

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने एक और ऐतहासिक रिकॉर्ड बना दिया है.

कप्तान कोहली ने किये 19000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के कुल 19000 रन पूरे कर लिए है. कप्तान कोहली ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में मात्र 12 रन बनाते ही अपने 19000 अंतरराष्ट्रीय रन की उपलब्धि हासिल कर ली थी. कोहली सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद यह रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे भारतीय बने हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेज 20,000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना सकते है. सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ने अपने 20000 अंतरराष्ट्रीय रन 453 पारियों में बनाये थे. कप्तान विराट कोहली के पास इसे लारा और सचिन से कम इनिंग में बनाने का मौका है.

सीरीज में कर रहे है शानदार प्रदर्शन 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. वह इस सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके है. उनकी शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है.

ऐसा रहा है कप्तान कोहली का अबतक का पूरा क्रिकेट करियर 

विराट कोहली भारतीय टीम के लिए 76 टेस्ट मैच, 216 वनडे मैच और 65 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके है. कोहली ने 76 टेस्ट मैचों में 54.10 की शानदार औसत से 6604* रन बनाये हुए है. साथ ही उन्होंने 216 वनडे मैचों में 59.84 की औसत से 10232 रन बनाये हुए है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी काफी सफल रहे है. उन्होंने 65 टी-20 मैचों में 49.25 की औसत से 4948 रन बनाये हुए है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.76 का रहा है.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Must See