विकेट नहीं मिलने पर ऐसे भड़के कप्तान विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS- विकेट न मिलने से नाराज भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर से भिड़े, देखें वीडियो 

IND vs AUS- विकेट न मिलने से नाराज भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर से भिड़े, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले साल विश्व कप के बाद से ही लगातार अपनी जमीं पर एक के बाद एक कऊई विरोधी टीमों को धूल चटाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सामने आयी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज मंगलवार के मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ जरूर लेकिन भारतीय टीम को एक करारी मात हाथ लगी।

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में दी 10 विकेट से करारी मात

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की है जहां भारत ने 2011 में विश्व कप खिताब जीतने का कारनामा भी किया था लेकिन उसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने ऐसी करारी मात दी जिसे कोई याद नहीं रखना चाहेगा।

IND vs AUS- विकेट न मिलने से नाराज भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर से भिड़े, देखें वीडियो 1

तीन मैचों की वनडे सीरीज के इस पहले मैच में भारतीय टीम की एक भी नहीं चली और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले तो 255 के स्कोर पर रोका जिसके बाद इस लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के ही  हासिल कर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

हार के बीच विकेट नहीं मिलने का विराट कोहली पर दिखा असर

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन का स्कोर किया जिसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज पूरी तरह से हावी नजर आए। पूरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए भारत के गेंदबाजों को काफी परेशान किया और विकेट के लिए तरसा के रख दिया।

IND vs AUS- विकेट न मिलने से नाराज भारतीय कप्तान विराट कोहली अंपायर से भिड़े, देखें वीडियो 2

यहां दूसरी तरफ लाख कोशिश करने के बाद भी विकेट हाथ नहीं लगने के बाद आखिरकार 21वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के धैर्य ने जवाब दे दिया और वो एक फैसले के अपने पक्ष में नहीं होने के कारण अंपायर के साथ जमकर बहस की। बात 21वें ओवर की अंतिम गेंद की है जब कुलदीप यादव ने 143 रन बना चुकी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका देने की तैयारी कर ली थी।

अंपायर से हुई आउट नहीं देने पर जोरदार बहस, बाद में कहा ऑस्ट्रेलिया अच्छा खेला

कंगारू कप्तान एरोन फिंच के खिलाफ जोरदार अपील हुई जिसे अंपायर शम्सुद्दीन ने तो नकार दिया जिसके बाद तो विराट कोहली के धैर्य ने जवाब दे दिया और जबरदस्त तरीके से अंपायर से बहस करने लगे। कोहली के हावभाव से साफ दिखायी पड़ रहा था कि वो विकेट नहीं मिलने से काफी परेशान हैं।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की टीम का तारीफ करते हुए कहा कि  “हमें ऑस्ट्रेलिया ने तीनों ही विभाग में हरा दिया। ये बहुत ही मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम है। अगर आप अच्छा नहीं खेलेंगे तो वो आपको नुकसान पहुंचाएंगे। हमने उनके गेंदबाजों का खूब सम्मान किया और उन पर दवाब नहीं बनाया। यहां से सीरीज में वापसी एक चुनौती होगी।”

 

 

Related posts