बीसीसीआई का बड़ा फैसला, अब विराट कोहली से नहीं ली जाएगी कोच पर राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के नए कोच के चयन को लेकर बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लिया बड़ा फैसला 

भारतीय टीम के नए कोच के चयन को लेकर बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लिया बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री की जुगलबंदी तो जग जाहिर है।  तभी तो साल 2017 में मुख्य कोच पद की नियुक्ति पर कप्तान विराट कोहली ने एक तरफा रूप से रवि शास्त्री का समर्थन किया था। जिसमें विराट कोहली की ही चली और रवि शास्त्री को दो साल तक भारत के मुख्य कोच के रूप में चुना।

विराट कोहली के चहेते रवि शास्त्री के कोच का कार्यकाल खत्म

रवि शास्त्री को 2019 के विश्व कप को देखते हुए दो साल के लिए कोच पद दिया गया था जिसके बाद अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 भी निकल चुका है और यहीं से मुख्य कोच के पद से रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो चुका है।

भारतीय टीम के नए कोच के चयन को लेकर बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लिया बड़ा फैसला 1

विराट कोहली के सबसे चहेते कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल के पूरा होने के बाद अब बीसीसीआई रवि शास्त्री के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहती है ये तो उनकी मंशा जाहिर हो रही है।

अब कोच के मामले में नहीं चलेगी विराट कोहली की, कोहली से नहीं ली जाएगी राय

तभी तो उन्होंने नए कोच की तलाश में मंगलवार से ही कोच पद के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं। भारतीय टीम के कोच पद के लिए इच्छूक उम्मीदवार 30 जुलाई 2019 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

विश्व कप

इसके बाद भारत के पूर्व महान कप्तान कपिल देव की समिति मुख्य कोच पर अंतिम फैसला लेगी। लेकिन एक अंग्रेजी अखबार की माने तो इस बार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कोच मामले में राय नहीं ली जाएगी।

कपिल देव की समिति ही करेगी भारत के नए कोच पर फैसला

पिछली बार अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद विराट कोहली से कोच के मामले में राय ली गई थी जिसमें उन्होंने आगे रहकर रवि शास्त्री का समर्थन किया था। और आखिर विराट कोहली की ही चली।

भारतीय टीम के नए कोच के चयन को लेकर बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लिया बड़ा फैसला 2

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि इस बार कोच चुनने के मामले में कप्तान विराट कोहली की राय कपिल देव की समिति नहीं लेगी और वो खुद इस पर फैसला लेगी। जिसके बाद कोच पर अंतिम मुहर क्रिकेट सलाहकार समिति सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण लगाएंगे।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts