सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद विंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट की प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से मिली लगातार तीसरी हार के बाद खुद पर संयम नहीं रख सके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट, कही ये बात 

भारत से मिली लगातार तीसरी हार के बाद खुद पर संयम नहीं रख सके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट, कही ये बात
DUBAI, UNITED ARAB EMIRATES - SEPTEMBER 24: Carlos Brathwaite of West Indies looks on during the second T20 International match between Pakistan and West Indies at Dubai International Cricket Stadium on September 24, 2016 in Dubai, United Arab Emirates. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान विंडीज को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। अपनी ही मेजबानी में खेली गई इस 3 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आयी और सीरीज को 0-3 से गंवा दिया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भी मिली हार

टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक मानी जाने वाली टीम वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने इस पूरी सीरीज में निराश किया और भारत के सामने वो बौने नजर आए। सीरीज के पहले दो मैच गंवाकर सीरीज को खो चुके विंडीज इस मैच में खेलने उतरे।

भारत से मिली लगातार तीसरी हार के बाद खुद पर संयम नहीं रख सके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट, कही ये बात 1

विंडीज की टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और अपने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन का स्कोर किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए इस लक्ष्य को आसानी के साथ 19.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विंडीज की हार से कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट हैं निराश

प्रोविडेंस में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेंस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया और बहुत ही खराब शुरुआत के बाद एक सम्मानजक स्कोर को हासिल कर सके। तो वहीं गेंदबाजी में भी विंडीज की तरफ से खास कमाल नहीं देखने को मिला।

भारत से मिली लगातार तीसरी हार के बाद खुद पर संयम नहीं रख सके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट, कही ये बात 2

विंडीज के इस सीरीज के 0-3 से गंवाने के बाद उनके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट बहुत ही निराश दिखे। मैच के बाद कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि

टीम की बल्लेबाजी और खुद के प्रदर्शन पर ब्रेथवेट ने कह डाली ये बात

“एक बार फिर से बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं कर सके। पोलार्ड ने बेहतर किया। एक टीम के रूप में हमने इस मैच में कुछ सुधार के बारे में काम किया। हम इसे अंतिम ओवर तक ले गए। हमें पता था कि 140 का स्कोर अच्छा नहीं होगा लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर से संघर्ष किया। ये पता नहीं चल पा रहा है कि टॉप ऑर्डर क्यों अच्छा नहीं कर पा रहा है। उन्होंने आज भी अच्छा नहीं किया।”

भारत

“अगर टॉप तीन कुछ अच्छा नहीं करते हैं तो हमें कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं। लेकिन अगर वे आज अपनी शैली से खेल जाते तो हमें पता था कि कैसे स्कोर को 180 तक पहुंचाना है। मुझे व्यक्तिगत रूप से कप्तान के रूप में प्रदर्शन करने की जरूरत है। हमने टीम में कुछ बदलाव किए हैं, इसलिए हमें खुद को एक इकाई के रूप में स्थापित करने की जरूरत है। हमने इस खेल से पुनर्गठन को देखाा है और  हम अपनी सही बल्लेबाजी की तलाश कर रहे हैं।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts