वेस्टइंडीज की लगातार हार के बीच टीम के प्रदर्शन पर कार्लोस ब्रेथवेट का बयान

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

भारत के हाथों लगातार मिल रही हार के बाद कार्लोस ब्रेथवेट ने वेस्टइंडीज को दिया जीत का मंत्र 

भारत के हाथों लगातार मिल रही हार के बाद कार्लोस ब्रेथवेट ने वेस्टइंडीज को दिया जीत का मंत्र

वेस्टइंडीज को भारत की मेजबानी करना इन दिनों बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है। भारत इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उन्होंने मेजबान विंडीज को पहले तो तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह से परास्त कर दिया। जिसके बाद विंडीज को भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हराने की तैयारी कर ली है।

वेस्टइंडीज की लगातार हार से निराश हैं कार्लोस ब्रेथवेट

इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच तो बारिश की भेंट चढ़ गया जिसके बाद दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को भारत ने आसानी से हरा दिया। अब तीसरे मैच से पहले वेस्टइंडीज सीरीज में 0-1 से पीछे है।

तीसरा और आखिरी वनडे मैच आज पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। इस मैच में मेजबान विंडीज किसी तरह से जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर रोकने का पूरा प्रयास करेगी। जिसके लिए वो तैयार भी हैं।

दूसरे वनडे मैच में हम नहीं थे जीत से ज्यादा दूर

वेस्टइंडीज टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट को अपनी टीम से पूरी उम्मीद है कि वो तीसरे वनडे मैच में अच्छा खेल दिखाएगी। साथ ही ब्रेथवेट ने अपनी टीम को पिछले मैच की कुछ चीजों को याद करने की सलाह दी है।

 

वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि

“मुझे नहीं लगता है कि हम बहुत दूर हैं। हम खेल के महत्वपूर्ण बिंदुओं को याद रखना जारी रखते हैं। अगर हम विश्व कप को देखते हैं यो ये एक बात है। अगर हम दूसरे वनडे के खेल को देखते हैं तो हम वहां नहीं थे। लेकिन हम अच्छी स्थिति में थे और फिर हमने तीय या चार विकेट जल्दी खो दिए।

हमें मैच में थोड़ी गति प्रदान करने की है जरूरत

ब्रेथवेट ने कहा कि

“हम कुछ महत्वपूर्ण पलों को याद कर रहे हैं जो एक या दो हार जीत में बदल सकते थे। हमें थोड़ा बेहतर गति प्रदान करने की जरूर है लगातार ज्यादा सीरीज जीतने की कोशिश करना शुरु करते हैं।”

कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि

हमने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी सीरीज खेली थी। और फिर वहां जाकर बल्लेबाजी करना करना अच्छा होता है। अगर हम सीरीज में अच्छी शुरुआत करते हैं तो आखिरी छोर पर जाना शुरु कर देंगे। जिससे हमें अच्छा मौका मिलेगा।”

कौशल की कमी के कारण मिल रही है हार

“मुझे लगता है कि टी-20 के बाद से और विश्व कप में पूरी बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद से बल्लेबाजी में बहुत सुधार हुआ है। लेकिन हमने इसे बंद नहीं किया। हमने दूसरे मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की। ये समापन के बारे में था। उम्मीद करते हैं अगले मैच में ऐसा होगा और खेल को पूरा करने के लिए निचले हिस्से में नहीं जाएंगे।”

कार्लोस ब्रेथवेट ने आगे कहा कि “मुझे नहीं लगता है कि ये प्रति खिलाड़ी के प्रति विश्वास है। मुझे लगता है कि अगर ड्रेसिंग रूम में लोगों से पूछते हैं कि क्या वो मानते हैं कि वो जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि वे मानते हैं कि वे जीत सकते हैं। उस विश्वास क्षणों में कमी है।”

“तो, मुझे नहीं लगता है कि ये विश्वास की कमी है या जुनून की कमी है और ज्यादातर मामलों में ये कौशल की कमी भी नहीं है। लेकिन सिर्फ खेल के महत्वुपूर्ण पलों को निष्पादित करना चाहते हैं जो विश्व कप और इस सीरीज में ज्यादातर हिस्सा रहा है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts