आईपीएल 2020

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। आईपीएल के इस सीजन का इन दिनों तो कई मैचों का सफर पूरा हो चुका होता लेकिन कोरोना वायरस ने इसे टाल दिया और जिस तरह से कोरोना का कहर दिखायी पड़ रहा है आईपीएल के इस सीजन की मेजबानी हाल-फिलहाल तो मुश्किल दिख रही है।

आईपीएल की नीलामी में कई खिलाड़ियो पर लगी मोटी बोली

आईपीएल का ये सीजन कब शुरू होगा ये तो कोई नहीं जानता है लेकिन इस बार के सीजन के लिए पिछले साल दिसंबर में खिलाड़ियों की बोली लगी। आईपीएल 2020 की नीलामी में कई खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगी।

IPL 2020 की नीलामी में अल्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी ने कहा टूर्नामेंट में खेलते आऊंगा नजर 1

तो वहीं कई खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी। जिन खिलाड़ियों की बोली लगी उनमें ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की काफी डिमांड देखी गई और उन्हें आरसीबी ने 10 करोड़ की बड़ी रकम अदा कर अपनी तरफ किया।

कार्लोस ब्रेथवेट को नीलामी में नहीं मिला कोई खरीददार

वैसे तो हर बार नीलामी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसता है लेकिन इस बार वेस्टइंडीज के पूर्व टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को खाली हाथ रहना पड़ा। कार्लोस ब्रेथवेट पिछले साल सनराईजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे।

IPL 2020 की नीलामी में अल्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी ने कहा टूर्नामेंट में खेलते आऊंगा नजर 2

लेकिन उन्हें नीलामी से पहले सनराईजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया और नीलामी के बाजार में धकेला। वहां पर उम्मीदें थी कि कार्लोस ब्रेथवेट को कोई ना कोई टीम में अपने पाले में करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और ब्रेथवेट को कोई खरीददार नहीं मिला और वो बिल्कुल ही खाली हाथ रहे।

ब्रेथवेट को इस बार किसी ना किसी रूप में आईपीएल में शामिल होने का भरोसा

कार्लोस ब्रेथवेट वैसे तो एक खतरनाक खिलाड़ी के रूप में सामने आए थे जब 2016 के टी20 विश्व कप में उन्होंने वेस्टइंडीज को हारे मैच में जीत दिलायी थी। इसके तुरंत बाद उन्हें आईपीएल में शामिल किया जहां वो दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राईडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेलने में कामयाब रहे।

IPL 2020 की नीलामी में अल्सोल्ड रहे इस खिलाड़ी ने कहा टूर्नामेंट में खेलते आऊंगा नजर 3

इस बार भले ही उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला लेकिन फिर भी कार्लोस ब्रेथवेट को पूरा भरोसा है कि वो किसी भी स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेलने का मौका हासिल करेंगे। ब्रेथवेट ने कहा कि “उम्मीद है कि मैं आईपीएल में शायद किसी स्थानापन्न खिलाड़ी या कमेंटरी में शामिल होऊंगा।”