अब कार्लोस ब्रेथवेट संभालेंगे वेस्ट इंडीज टी-20 टीम की कमान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब कार्लोस ब्रेथवेट संभालेंगे वेस्ट इंडीज टी-20 टीम की कमान 

अब कार्लोस ब्रेथवेट संभालेंगे वेस्ट इंडीज टी-20 टीम की कमान

क्रिकेट डेस्‍क। आपको कार्लोस ब्रेथवेट का नाम तो याद ही होगा जिन्‍होंने 2016 के टी-20 के फाइनल में अंतिम ओवर में 4 छक्‍के लगाकर वेस्‍ट इंडीज को विश्‍वकप का खिताब दिला दिया था। हाल में जानकारी मिली है कि क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान डैरेन सैमी की छुट्टी करने के बाद ब्रेथवेट को नई जिम्‍मेदारी देने मन बना लिया है। वेस्ट इंडीज़ टी-20 टीम के नए कप्तान के रूप में 28 साल के बेहतरीन ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट का नाम तय हो चुका है।

ब्रेथवेट ने अपने करियर में 14 एकदिवसीय मैच और 8 टी-20 मैच खेले हैं, अगर उन्‍हें ये जिम्‍मेदारी मिलती है तो वह बहुत कम उम्र के खिलाड़ी होंगे जिन्‍हें कप्‍तानी जैसी जिम्‍मेदारी इतनी जल्‍दी मिल गई। कम उम्र के कप्‍तानों में ग्रीम स्मिथ का नाम सबसे ऊपर है जिन्‍हें अपने करियर के पहले ही साल में कप्‍तानी मिल गई थी। जेसन होल्‍डर को भी 8 टेस्‍ट मैच खेलने के बाद कप्‍तानी मिल गई थी।

मीडिया की खबरों के मुताबिक वेस्टइंडीज को दो टी-20 वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान सैमी ने कहा,

“मैंने हमेशा इसमें विश्वास किया है कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट डैरेन सैमी के बारे में नहीं है। चयनकर्ता भविष्य की तरफ देख रहे हैं और मेरी तरफ से नए कप्तान को शुभकामनाएं जो वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाएगा।”

 

कैरेबिनयन मीडिया के अनुसार ब्रेथवेट का नाम सीनियर सिलेक्‍शन कमिटी द्वारा निर्धारित किया गया है। इसके बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने इस पर अपनी हामी भर दी है।

वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी टिनो बेस्ट ने तो इस ब्रेथवेट को ट्वीट के माध्‍यम से कप्तानी मिलने के लिए बधाई तक डे डाली है, जिससे यह साफ हो जाता है कि कप्तानी के लिए ब्रैथवेट के नाम का ऐलान अब महज एक औपचारिकता ही रह गई है।

ब्रेथवेट की सबसे पहली चुनौती टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ होगी। जब वो अमेरिका में भारत के खिलाफ दो टी-20 मैच खेलेंगे।

Related posts