टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ओपनर रोहित शर्मा के 6 वें वनडे शतक और सुरेश रैना के शानदार अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 267 रनों का सम्मानित स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा.

रोहित शर्मा और सुरेश रैना को छोडकर कोई भी भारतीय बल्लेबाज बल्ले से कोई भी मदद करने में असफल रहा, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क ने 43 रन देकर 6 विकेट लिए.

अब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी करने की बारी ऑस्ट्रेलिया की थी, और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो ने इसे बखूबी अंजाम दिया, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिंच और वार्नर ने पारी की शुरुआत की, और सावधानी से खेलते हुए, पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी निभाई, 10 वें ओवर की पहली गेंद पर वार्नर को 24 के निजी स्कोर पर विराट के हाथो कैच करा कर उमेश यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई, उसके बाद वार्नर की जगह वाटसन ने ऑस्ट्रेलिया की कमान सम्भाली और उन्होंने फिंच के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी निभाई, जिसे अक्षर पटेल ने वाटसन को आउट करके तोड़ा, लेकिन फिर भी मैच भारत के पाले में नहीं आया, और टेस्ट कप्तान स्मिथ ने फिंच के साथ 101 रनों की साझेदारी निभाई, जिससे ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 39.3 ओवर में 216 रन बना कर मैच पर पूरी पकड़ बना चुकी थी, लेकिन अगले ही गेंद पर शमी ने स्मिथ को अश्विन के हाथो कैच करा कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई, स्मिथ के आउट होने के बाद यादव ने अगले ही ओवर में फिंच को 96 के निजी स्कोर पर विकेट-कीपर कप्तान धोनी के हाथो कैच कराया. फिंच अपना शतक बनाने से 4 रनों से चुक गये, लेकिन अब स्कोर इतना नहीं था, कि बचे हुए बल्लेबाज न बना सके. फाक्नर ने 1 ओवर शेष रहते ही भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंके गये 49 वें ओवर की अंतिम गेंद पर 269 रन बनाकर 4 विकेटों से ऑस्ट्रेलिया को भारत पर जीत दर्ज कराया.

भारत अपना अगला मैच मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा, जिसे जितने के बाद वो फाइनल का उम्मीदवार बन सकता है.

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment