इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेल के नाबाद 88 रनों की पारी और स्टीवन फिन के शानदार तरीके से लिए हुए 5 विकेट की मदद से इंग्लैंड ने कार्लटन-मिड वनडे त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच में भारत के उपर 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली है, इंग्लैंड ने 135 गेंद शेष रहते ही भारत द्वारा दिए गये 154 रनों के मामूली स्कोर को आसानी से पूरा कर लिया.

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टुअर्ट बिन्नी के 44 और कप्तान एम.एस धोनी के 33 रनों की बदौलत 153 रन बनाने में सफल रहा, इंग्लैंड की तरफ से स्टीवेन फिन ने 5 और जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट लिया.

जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने लंच तक 1 विकेट खोकर 40 रन बना लिया था, इंग्लैंड का पहला विकेट मोईन अली के रूप में गिरा था, मोईन अली को स्टुअर्ट बिन्नी ने 8 रन के निजी स्कोर पर विराट कोहली के हाथो कैच आउट कराया था, लंच के बाद 40 रन से आगे पारी की शुरुआत करते हुए बेल और जेम्स टेलर ने भारतीय गेंदबाजो को आसानी से खेलते हुए 135 गेंद शेष रहते ही भारत द्वारा दिए गये 153 रनों के मामूली स्कोर को पूरा कर लिया.

टेलर ने अपने वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया, और 56 रनों के निजी स्कोर के साथ नाबाद पवेलियन वापस लौटे, जबकि इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज बेल 88 रनों के साथ नाबाद वापस लौटे.

इंग्लैंड की तरफ से फिन ने अपने करियर का अभी तक का सबसे शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट चटकाया.

इंग्लैंड अपना तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 जनवरी को होबार्ट में खेलेगा.

संक्षिप्त स्कोर:

भारत: 153 (बिन्नी 44, धोनी 33, फिन 5-33) 9 विकेट से हारा

इंग्लैंड: 156/1 (बेल 88 *, टेलर 56 *)



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...