कार्लटन मिड-वनडे ट्राई-सीरीज का छठवाँ वनडे: टेलर, बटलर ने इंग्लैंड को फाइनल में पहुचाया

जब इंग्लैंड कि टीम सिमट कर 66/5 के स्कोर पर जा पहुची, तब इस विषम परिस्थिति में धुँआ धाड़ बल्लेबाज़ी करते हुए जेम्स टेलर ने 82 रन और विकेट कीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर ने 67 रन जोड़ कर अपनी टीम को मुश्किलों से उबार । इनके इस प्रदर्शन कि बदौलत इंग्लैंड कि टीम ने पर्थ पर जीतते हुए ट्राई सिरीज़ के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली है । अब एक फरवरी को इनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में ही होगा ।

भारतीय पारी इस प्रकार थी:

201 रनों के लक्ष का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत धीमी रही, उनके सलामी बल्लेबाज लेन बेल 14 रन बना कर आउट हो गए । मोइन अली भी बल्लेबाजी में कुछ कमाल नही दिखा पाए और अक्सर पटेल की गेंद पर आउट हो गए । इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट, इयोन मोर्गन और रवि बोपारा को एक के बाद एक पविलियन का रास्ता दिखाते हुए स्टुअर्ट बिन्नी ने इंग्लैंड कि टीम में खलबली मचा दी । जबकि जेम्स टेलर ने 41 गेंद पर केवल 12 रन ही जोड़े थे, पर इसके बाद जोस बटलर और स्टुड ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 125 रन जोड़ कर इंग्लैंड को जीता दिया ।

संक्षिप्त स्कोर : भारत 200 (रहाणे 73, फिन 3-36, अली 2-35), 3 विकेट से जीतते हुए इंग्लैंड 201/7 (टेलर 82, बटलर 67, स्टुअर्ट बिन्नी 3-33)

Related Topics