विश्व कप के बीच नस्लभेदी टिप्पणी की वजह से आईसीसी ने लगाया इस खिलाड़ी पर 4 मैच का प्रतिबंध 1

नामीबिया के आलराउंडर क्रिकेटर क्रिस्टोफेल विलोजेन को आईसीसी ने चार मैचों के लिए अनुबंध लगा दिया है, अब वह टीम के साथ अगले चार मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. क्रिस्टोफेल विलजोन जिन्होंने टी-20 विश्व कप अफ्रीका क्वालीफायर मैच के दौरान एक गतिविधि को अंजाम दिया, इस अनुचित गतिविधि के ऊपर ही उन पर बैन लगाया गया है. विलोजेन युगांडा के खिलाफ खेलते हुए भेदभावपूर्ण स्लेंजिंग के दोषी पाए गए थे.

विश्व कप के बीच नस्लभेदी टिप्पणी की वजह से आईसीसी ने लगाया इस खिलाड़ी पर 4 मैच का प्रतिबंध 2

नस्लभेदी टिप्पणी करने के आरोप में आईसीसी ने लगाया 4 मैचों का बैनः

विलोजेन जिन्होंने युगांडा के खिलाफ खेलते हुए 21 मई को मैच के दौरान भेदभावपूर्ण टिप्पणी की थी, इस टिप्पणी में दोषी पाए जाने के बाद उन पर आईसीसी की नस्लवाद विरोधी आचारक संहित का उल्लंघन माना गया. विलोजेन पर आचार संहिता की धारा 2.1.1 के उल्लंघन का आरोप है.

नस्लवादी टिप्पणी के आरोप में आर्टिकल 7.3 के अनुसार विलोजेन को एक शिक्षा कार्यक्रम से गुजरना होगा, जिसमें उन्हें एहतियाद बरतना सिखाया जाएगा. इस मामले में विलजोन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है, इसी के साथ चार डिमैरिट अंक भी उनको दिए गए हैं.

विश्व कप के बीच नस्लभेदी टिप्पणी की वजह से आईसीसी ने लगाया इस खिलाड़ी पर 4 मैच का प्रतिबंध 3

ये रहा विलोजेन का इतिहासः

बता दें कि 31 साल के विलोजेन नामीबिया के लिए एक एकदिवसीय मैच और 3 टी-20 मैच खेल चुके हैं. इसके अलावा वह नामीबिया के लिए 80 प्रथम श्रेणी मैच, 88 लिस्ट ए और 67 टी-20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. प्रथम श्रेणी में टीम के लिए खेलते हुए उनके नाम 2788 रन दर्ज है, जबकि लिस्ट ए के मुकाबले में उन्होंने 1207 रन बनाए हैं.

विश्व कप के बीच नस्लभेदी टिप्पणी की वजह से आईसीसी ने लगाया इस खिलाड़ी पर 4 मैच का प्रतिबंध 4

नामीबिया एक बार विश्वकप में भी खेल चुकी है, लेकिन इस विश्वकप में उसने एक भी मैच नहीं जीता था, जिसके बाद से ही वह विश्वकप में कभी शामिल नहीं हो पाएं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.