टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम

क्रिकेट में अब एक नया दौर शुरू हो गया है। क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले तो टेस्ट मैचों का अस्तित्व हुआ। टेस्ट मैच के बाद वनडे क्रिकेट ने अपनी जगह बनायी। और जब वनडे क्रिकेट के ज्यादा समय लगने लगा तो साल 2005 में टी-20 क्रिकेट का इजाद हुआ। टी-20 क्रिकेट आज अपनी एक खास जगह बना चुका है लेकिन इसी बीच 14 दिसंबर 2017 का दिन क्रिकेट में एक बदलाव लेकर आया है और वो है टी-10 क्रिकेट का रोमांच… टी-10 क्रिकेट की शुरूआत भी हुई है दुबई से…..

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 1

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 2

टी-10 क्रिकेट का रोमांच हुआ शुरू

जी हां दुबई में गुरूवार से टी-10 क्रिकेट की शुरूआत हो गई है। इस नई क्रिकेट लीग में वीरेन्द्र सहवाग, शाहिद अफरीदी, ड्वेन ब्रावो और ओएन मोर्गन जैसे बड़े स्टार खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। ये टूर्नामेंट चार दिनों तक खेला जाएगा जिसमें रोमांच अपने चरम पर रहने की पूरी संभावना है।

इस दिलचस्प टूर्नामेंट में जहां तक नियम की बात की जाए तो इसका एक मैच 90 मिनट में हो जाएगा मतलब साफ है रोमांच भी रहेगा और समय की भी बचत होगी।

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 3

टी-10 क्रिकेट में 6 टीमें ले रही हैं हिस्सा

दुबई और शारजाह में कल से शुरू हुई इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के साथ ही कई देशों के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाएंगे।

वीरेन्द्र सहवाग मराठा अरेबियंस नाम की एक टीम के कप्तान नियुक्त किए गए हैं। वहीं मराठा अरेबियंस टीम के ओनर ने अपने खिलाड़ियों पर पैसो की बरसात करने का विचार किया है।

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 4

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज की लगेगी लॉटरी

वैसे पहले टी-20 क्रिकेट में किसी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना थोड़ा मुश्किल काम था, लेकिन अब टी-20 क्रिकेट में सैकड़ा लगाना इतना मुश्किल नहीं माना जाता है। लेकिन टी-10 क्रिकेट में किसी बल्लेबाज के लिए शतक लगाना बहुत ही मुश्किल होने के साथ ही बेहद खास भी रहेगा।

इस चुनौती भरे काम के लिए इस लीग में शतक लगाने वाले बल्लेबाज को 5 लाख दिरहम यानि करीब 85 लाख रूपये का घर मिलेगा, वहीं पचासा जड़ने वाले बल्लेबाज को ह्यूबलॉट की महंगी घड़ी दी जाएगी। जिसकी कीमत ही 5 लाख रूपये से शुरू होती है।

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 5

शतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिलेगा 85 लाख का अपार्टमेंट

इसको लेकर मराठा अरेबियंस के मालिक अली तुंबी ने एक न्यूज चैनल को बताया कि

जो भी बल्लेबाज शतक लगाएगा उसे दुबई में 5 लाख दिरहम का अपार्टमेंट मिलेगा. मैं किसी और टीम के बारे में नहीं कह सकता लेकिन हमारी टीम में एलेक्स हेल्स, वीरेन्द्र सहवाग और कामरान अकमल जैसे बल्लेबाज हैं, जो शतक लगाने का कारनामा कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि कोई बल्लेबाज शतक लगाएगा और ये अपार्टमेंट जीत जाएगा।”

टी-10 क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज पर होगी पैसों की बारिश, शतक लगाने पर मिलेगी इतनी बड़ी रकम 6

Related posts

Leave a Reply