शतक किस काम का, अगर टीम ही न जीते : रोहित | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शतक किस काम का, अगर टीम ही न जीते : रोहित 

पर्थ। ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पहले वन-डे में पांच विकेट से मिली हार से सबसे ज्‍यादा निराश भारतीय ओपनर रोहित शर्मा हैं। उनकी नाबाद 171 रन की पारी पर स्‍टीवन स्मिथ (149) और जॉर्ज बैली (112) ने पानी फेर दिया।

शतक किस काम का, अगर टीम ही न जीते : रोहित  1

हार से बेहद निराश रोहित ने कहा- अगर टीम हारती है, तो शतक का कोई महत्‍व नहीं बचता है। रोहित के पिछले तीन अंतरराष्‍ट्रीय शतकों पर टीम इंडिया ने शिकस्‍त झेली।

रोहित ने कहा- यह अच्‍छी पारी थी और सीरीज की शुरुआत सकारात्‍मक सोच के साथ करना महत्‍वपूर्ण है। मगर अंत में निराशा हाथ लगी, क्‍योंकि आखिरकार टीम की जीत ही मायने रखती है। आप कितने भी रन बना लें उसका महत्‍व तब नहीं बचता जब टीम हारे।

उन्‍होंने आगे कहा- निजी तौर पर मेरे लिए यह महत्‍वपूर्ण था कि टीम को अच्‍छी शुरुआत दिलाऊं और उस लय को बरकरार रखूं। मैंने ऐसा ही किया।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा- हम हमेशा टीम मीटिंग में यह बात करते हैं कि एक बल्‍लेबाज विकेट पर टिके और लंबी पारी खेले। एक बल्‍लेबाज का अंत तक क्रीज पर डटे रहना बड़ा फर्क पैदा करता है।

रोहित के मुताबिक 100 रन सिर्फ उपलब्धि है, लेकिन आपको टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना होता है। मैं अपनी टीम के लिए बड़ी शतकीय पारी खेलना चाहता हूं।

Related posts

Leave a Reply