टी-20 रैंकिंग में चहल की बड़ी छलांग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 रैंकिंग में चहल की बड़ी छलांग 

टी-20 रैंकिंग में चहल की बड़ी छलांग

दुबई, 2 फरवरी (आईएएनएस)| इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरू में घातक गेंदबाजी करने वाले भारतीय लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 रैंकिंग में 92वें स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। चहल गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 86वें स्थान पर आ गए हैं।

टी-20 रैंकिंग में चहल की बड़ी छलांग 1

चहल ने बेंगलुरू में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में छह विकेट लिए थे। इस मैच में एक समय इंग्लैंड की टीम 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 ओवरों में दो विकेट पर 117 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। लेकिन 14वें ओवर में चहल ने लगातार दो गेंदों पर इयान मोर्गन (40) और जोए रूट (42) के विकेट चटकाकर मैच का रुख ही पलट दिया। चहल को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। अनिल कुंबले जैसे दिग्गज गेंदबाज़ की श्रेणी में आ खड़े हुए युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड ने आठ रनों के भीतर आठ विकेट गंवा कर अपनी हार तय की।

अन्य गेंदबाजों में वरिष्ठ गेंदबाज आशीष नेहरा को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 24वें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के क्रिस जोर्डन को भी नौ स्थान का फायदा हुआ है। वह 17वें स्थान पर आ गए हैं।

बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के जोए रूट को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। वह दो स्थान की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। रूट हाल ही में भारत के खिलाफ खत्म हुई श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 126 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन चार स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं। भारत के लोकेश राहुल 15वें स्थान पर हैं। वीरेंद्र सहवाग ने साझा की अपनी और अपने बेटे की एक बचपन की खास तस्वीर

टी-20 टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को छठा स्थान मिला है। पांचवें स्थान पर आस्ट्रेलिया है। भारत ने अपना दूसरा स्थान कायम रखा है। न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है।

Related posts