सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टी-20 मैच के लिए 5 विकेट लेने वाले भुवी नहीं बल्कि इस गेंदबाज को महत्वपूर्ण खिलाड़ी मानते है सुनील गवास्कर

kalpesh kalal / 21 February 2018

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा। दूसरे टी-20 मैच के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं। सेंचुरियन में जहां भारतीय टीम तो सीरीज सील करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज को रोमांच बरकरार रखने के लिए हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम पहला टी-20 मैच जीतकर पहले से ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है।

भारतीय स्पिनरों ने इस दौरे पर किया है जबरदस्त प्रभावित

इस दौरे पर सीमित ओवर की क्रिकेट में स्पिनरों का जबरदस्त बोलबाला रहा है। भारतीय टीम की स्पिन जोड़ी युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने जबरदस्त प्रभाव छोड़ा है। कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने मिलकर वनडे सीरीज में 33 विकेट आपस में बांटे थे। उसी तरह से सेंचुरियन टी-20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने युजवेन्द्र चहल को सबसे महत्वपूर्ण बताया है।

सेंचुरियन टी-20 के लिए सुनील गावस्कर ने युजवेन्द्र चहल को बताया की-प्लेयर

सुनील गावस्कर का मानना है कि सेंचुरियन में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में युजवेन्द्र चहल का रोल बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकता है। सुनील गावस्कर ने कहा कि “युजवेन्द्र चहल भारतीय टीम के गेंदबाजों में सेंचुरियन में होने वाले टी-20 मैच में कुंजी साबित होंगे।”

सेंचुरियन की पिच में वनडे सीरीज के दौरान भी देखी गई स्पिनर के मददगार

सुनील गावस्कर की इस बात में दम भी हैं, क्योंकि हमने इस दौरे पर सेंचुरियन में खेले गए दोनों वनडे मैचों में देखा जहां पर युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। सेंचुरियन की पिच इन दोनों मैचों में तो देखकर लगी कि कहीं ना कहीं ये पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर रही है। वैसे आमतौर पर दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर स्पिन गेंदबाज खास प्रभाव नहीं छोड़ते, लेकिन इस सीरीज में स्पिनर्स गेंदबाजों को जबरदस्त सफलता मिली है।