एक और भारतीय खिलाड़ी ने की सगाई, युजवेंद्र चहल ने शेयर की तस्वीर 1

भारत के ऑफ स्पिनर जयंत यादव इस वक्त अपनी शादी को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. वो अपनी पुरानी साथी दिशा चावला के संग विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. बीते मंगलवार को जयंत तथा दिशा की सगाई हुई जिसमें भारतीय प्रतिभाशाली लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी पहुंचे. उन्होंने सगाई की कई तस्वीरे भी अपने अपने शोशल मीडिया अकाउंट से साझा की.

भारत के फिरकी गेंदबाज चहल ने इस तश्वीर को सभी के साथ साझा किया-

जयंत का टेस्ट करियर-

जयंत यादव ने अपना टेस्ट डेव्यु इंग्लैंड क के खिलाफ 17 नवम्बर 2016 में किया था. जयंत ने भारत के लिए अब तक 4 टेस्ट तथा 1 वन-डे मैच खेला हैं. जयंत यादव का टेस्ट क्रिकेट सफ़र काफी अच्छा रहा है. जयंत 4 टेस्ट की 8 इनिंग में अब तक 11 विकेट ले चुकें हैं.

बल्लेबाजी में भी किया है शानदार प्रदर्शन

गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है उन्होंने अभी तक 4 मैच की 6 इनिंग में 45 से भी अधिक की औसत से 228 रन बनायें हैं. इन 6 परियों में उनका एक एतिहासिक शतक भी शामिल है. जयंत भारत के पहले क्रिकेटर बने जिन्होंने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा.

कुलदीप यादव की बेहतरीन प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर हुए जयंत

हालाँकि उन्होंने भारत के लिए अभी तक केवल एक ही वन डे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला है जिसमें इन्होंने केवल एक विकेट लिया था. जयंत ने अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में खेला था. इस मैच के बाद जयंत को भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है. जबसे कुलदीप यादव ने भारत के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया है तबसे जयंत को अपनी जगह टीम में बना पाना काफी मुश्किल हो गया है

आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई के लिए खेले थे जयंत –

आईपीएल के 12वें संस्करण में जयंत यादव मुंबई इंडियन्स का हिस्सा थे. इससे पहले वो दिल्ली के लिए भी खेल चुके है. जयंत ने अपना आखरी आईपीएल मैच चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ एमए चिताम्बरम स्तादियम में खेला था.

Leave a comment