ऋषभ पंत को लाल टी-शर्ट के साथ तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चहल और राशिद खान ने किया ट्रोल 1

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज़ में मिली 2-1 की ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी की है. 2019 विश्व कप के बाद लगातार मिल रहे मौकों के बावजूद फ़ेल होने की  वजह से  ऋषभ पंत लगातार अपनी बुरी  फ़ॉर्म से गुज़र रहे थे.

हाल ही में खत्म हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी में दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ 3 मैच 274 रन बनाए . इसके साथ ही वो पूरी सीरीज़ में भारतीय टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे. ऐतिहासिक जीत के बाद  घर लौटे पंत ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर डाली, जिसको लेकर उनके साथी क्रिकेटर और राशिद खान ने खूब मजे लिए.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जीत के हीरो रहे पंत

ऋषभ पंत

पंत ने सिडनी टेस्ट में उस वक़्त ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफ़ी तक़लीफ़ दी जब ऑस्ट्रेलिया उस मैच को जीतती हुई नज़र आ रही थी. लेकिन पंत की 118 गेंदों में खेली गई 97 रनों की पारी ने भारतीय टीम को सिडनी टेस्ट में एक ऐतिहासिक ड्रॉ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

इसके बाद पंत ने सीरीज़  के चौथे और आखिरी टेस्ट में भी युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने भारत की दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाज़ी की.  पंत की 89 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 328 रन का स्कोर 3 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया और सीरीज़ भी 2-1 से अपने नाम की.

ट्विटर पर चहल और राशिद खान ने लिए मजे

ऋषभ पंत को लाल टी-शर्ट के साथ तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चहल और राशिद खान ने किया ट्रोल 2

हाल ही में पंत ने घर लौटने के बाद पंत ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की. उस तस्वीर में पंत की टी-शर्ट पर टॉम & जेरी के “टॉम” की तस्वीर बनी हुई थी. जिसको लेकर उनके साथी क्रिकेटर युज़वेंद्र चहल और अफ़गानी स्पिनर राशिद खान ने टांग खिंचाई करते हुए खूब मजे लिए.

ऑस्ट्रेलिया में शानदार सफ़लता के साथ ही, बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ 1000 रन क्लब में भी शामिल हो गए हैं. लेकिन अभी भी वो पूर्व भारतीय सीनियर कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ एमएस धोनी से हर फ़ॉर्मेट में काफ़ी  पीछे हैं. इससे पहले पंत साफ़ कर चुके हैं वो अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हैं. वो नहीं चाहते कि उनके आदर्श धोनी से तुलना कर बेवजह का दबाव बढ़ाया जाए.

ऋषभ पंत को लाल टी-शर्ट के साथ तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चहल और राशिद खान ने किया ट्रोल 3

धोनी से न की जाए मेरी तुलना  – ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को लाल टी-शर्ट के साथ तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चहल और राशिद खान ने किया ट्रोल 4

एक चैनल से हुई बातचीत में पंत ने अपने करियर के तमाम उतार-चढ़ावों पर बात की. विश्व कप में प्रदर्शन और भारतीय टीम की हार को लेकर पंत ने कहा कि,

“विश्व कप 2019 से अभी तक का मेरा सफ़र थोड़ा बेहतर गुज़रा है. उतार-चढ़ाव चलते रहते हैं. विश्व कप मेरे लिए एक बहुत बड़ा अवसर था क्योंकि ये 4 साल में एक ही बार आता है. लेकिन  मैं 30 से  पहले ही आउट हो रहा था. वो मेरे लिए एक बहुत बड़ा मौका था इसलिए मुझे निराशा ज़्यादा हो रही थी.

इसके अलावा विश्व कप के बाद भी काफ़ी उतार आए. लेकिन फिर मैंने अपने खेल पर फ़ॉकस करना शुरु  किया और उसके नतीजे  भी मिले. सीधी  बात है कि आपकी ज़िंदगी में  सुधार की गुंज़ाइश हमेशा होती है.” 

 

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...