युजवेन्द्र चहल ने बताया इस खिलाड़ी के कारण टूटा कुलचा की मशहूर जोड़ी 1

टीम इंडिया में दो शानदार स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने एंट्री मारी और आते ही दोनों एक साथ ऐसे चमके कि उनकी जोड़ी को कुलचा नाम मिल गया. दोनों ही गेंदबाजों ने एक साथ टीम इंडिया के लिए कई शानदार मैच जिताए हैं, लेकिन कुछ महीनों से यह जोड़ी साथ नहीं दिखी और अब भारतीय क्रिकेट टीम ने यह जोड़ी अब तोड़ दी है. हालांकि इस टूट का मुख्य कारण बताते हुए युजवेन्द्र चहल ने यह बाते बताई.

रवीन्द्र जडेजा के कारण टीम इंडिया को तोड़नी पड़ी इनकी जोड़ी

युजवेन्द्र चहल ने बताया इस खिलाड़ी के कारण टूटा कुलचा की मशहूर जोड़ी 2

स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए युजवेन्द्र चहल ने बताया कि आखिर क्यों टीम इंडिया ने इनकी विनिंग जोड़ी को विभाजित कर दिया, चहल ने कहा, “मैं और कुलदीप 2018 तक लगातार एक साथ खेले, हमारे साथ खेलने के मुख्य कारण हार्दिक पांड्या थे, जो बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करते थे, और इसके साथ टीम में दो स्पिनर खेलते थे लेकिन हार्दिक के चोटिल होने के बाद रवीन्द्र जड़ेजा टीम में आये और यहीं से हमारी जोड़ी के लिए सब कुछ बदल गया, हार्दिक के बाद टीम में ऑलराउंडर की जरूरत थी, और टीम इंडिया नंबर सात तक बल्लेबाजी चाहती थी, जड़ेजा एक स्पिन ऑलराउंडर हैं जिसके चलते टीम हम दोनों में से किसी एक को चुन सकती थी.”

युजवेन्द्र चहल आज भी विराट की पसंद हैं, लेकिन कुलदीप का करियर लगा है दांव पर

टीम इंडिया

देखा जाय तो युजवेन्द्र चहल भले ही इंग्लैंड दौरे पर शामिल नहीं किये गए हैं लेकिन सभी जानते हैं कि विराट आज भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चहल को ज्यादा महत्व देते हैं. यही कारण है की चहल की ख़राब फॉर्म में भी विराट ने इन्हें खेलने के कई मौके दिए हैं, जबकि कुलदीप को इनसे वंचित रखा गया है.

टीम इंडिया के इस चाइनामैन गेंदबाज ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान माना कि धोनी की टीम के दौरान उनका कॉन्फिडेंस कभी कम नहीं हुआ था, लेकिन बदकिस्मती से कुलदीप को टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल में भी मौके नहीं दिए जा रहे हैं जिससे इन्हें करियर को लेकर मानसिक तनाव होना जायज है.

श्रीलंका दौरे पर देखने को मिल सकती है यह जोड़ी

युजवेन्द्र चहल ने बताया इस खिलाड़ी के कारण टूटा कुलचा की मशहूर जोड़ी 3

दोनों ही स्पिनर्स को इंग्लैंड दौरे पर जगह नहीं मिल सकी है, जबकि इस दौरे के लिए 21 सदस्यीय टीम को चुना गया है वह खिलाड़ी अगस्त तक इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेंगे, लेकिन जुलाई में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है जहां इन्हें 3 मैच की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. मुख्य टीम की व्यस्तता के कारण बीसीसीआई ने श्रीलंका में दूसरी टीम भेजने का ऐलान किया है, इस दौरे पर चयनकर्ता इन दोनों स्पिनेर्स को जगह दे सकते हैं,एक बार फिर कुलचा की जोड़ी टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकती है.