ऋषभ पंत की गलती को लेकर युूजवेन्द्र चहल ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप से आगे आकर की थी स्टम्पिंग, अब चहल ने की है बात 

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप से आगे आकर की थी स्टम्पिंग, अब चहल ने की है बात

भारत और बांंग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में गुरुवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर भी आ गई हैं।

ऋषभ पंत ने स्टंप करने में की थी गलती

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में अपनी उम्मीदों करो बरकरार रखा है। भारतीय टीम का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा।

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप से आगे आकर की थी स्टम्पिंग, अब चहल ने की है बात 1

लेकिन वहीं भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मैच में एक बार फिर से बड़ी चुक कर डाली। इस मैच में युजवेन्द्र चहल के गेंदबाजी आक्रमण पर आते ही उन्होंने बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास को चमका देते हुए स्टंप आउट करवा ही दिया था।

चहल ने अब पंत की गलती पर कही ये बड़ी बात

लेकिन वहीं विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत इस गेंद पर लिटन दास को स्टंप आउट करने के लिए इतने ज्यादा उत्साहित हो गए कि उन्होंने गेंद को आगे से पकड़ कर स्टंप किया जिसे थर्ड अंपायर ने नो बॉल करार दे दिया।

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप से आगे आकर की थी स्टम्पिंग, अब चहल ने की है बात 2

इससे चहल को मिले विकेट पर पानी फिर गया। जब चहल कोे ऋषभ पंत की इस गलती को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा कि वो इससे ज्यादा निराश नहीं थे। चहल ने कहा कि “ हम टीम के खिलाड़ी हैं, यहां तक कि मैं कभी-कभी कैच भी छोड़ देता हूं इसलिए कोई भी कैच या स्टंपिंग को मिस करना नहीं चाहता है, इसी कारण से पंत के साथ कोई भी भावनाओं को महसूस नहीं करता हूं। बस ये तो भाग्य था।”

ओस में गेंदबाजी के लिए मैं करता हूं गिली गेंद से अभ्यास

चहल ने कहा “जब मैंने पहली गेंद फेंकी तो मुझे महसूस हुआ कि गेंद घूम रही है। आपको यहां पर अपनी गति बदलनी होगी। जब मैं भारत का हिस्सा नहीं था तो मैं गीली गेंदद से अभ्यास करता था इसलिए कि ओस से मुझे ज्यादा प्रभाव नहीं हो। पता था कि मैं कहां गेंदबाजी कर रहा हूं।”

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंप से आगे आकर की थी स्टम्पिंग, अब चहल ने की है बात 3

चहल ने आगे अपनी गेंदबाजी पर कहा कि, “मेरी गेंदबाजी इस बात पर निर्भर करती है कि मुझे क्या लगता है कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। इस पर निर्भर करता है कि मैं टॉप्सस्पिनर, गुगली, स्लाइडर गेंदबाजी करता हूं। डैथ या पावर प्ले में गेंदबाजी से आपको ज्यादा आत्मविश्वास मिलता है।”

Related posts