/

भारत के 8 विकेट से विशाल जीत के बाद यजुवेंद्र चहल ने दी विराट कोहली को इन 3 खिलाड़ियों कों टीम का नियमित सदस्य बनाने की सलाह

भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू हो चुकी हैं. पहले मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज टीम को आठ विकटों से हरा दिया, लेकिन भारत की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही. भारत के लेग स्पिनर युजेंद्र चहल को अगर छोड़ दे तो किसी भी गेंदबाज ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

चहल ने 10 ओवरों में 41 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए.

युजेंद्र चहल
युजेंद्र चहल

ये भी पढ़ें: 2023 विश्व कप से पहले संन्यास लेंगे विराट कोहली?

युजेंद्र चहल-कुलदीप यादव
युजेंद्र चहल-कुलदीप यादव

मैच के बाद यजुवेंद्र चहल ने कहा कि,

“इस विकेट पर, हमें अपनी गति में बदलाव करने की जरूरत थी, हमें यह अनुमान लगाना होगा कि बल्लेबाज क्या कर रहा है और उसके अनुसार गेंदबाजी करनी होगी.वे (वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़) छह छक्के लगाने की तलाश में थे, इसलिए मैं फुलर बॉल को गेंदबाजी नहीं करना चाहता था”

स्पीन की तिगड़ी बन सकते हैं हम 

“वे मजबूत लड़के हैं, हवा में धीमी गति से गेंदबाजी करने की जरूरत है, जब गेंद स्पिन होती है तो यह अलग होती है.मैंने एशिया कप में जडेजा  भाई के साथ खेला, मैंने उनसे कहा कि वह इस विकेट पर धीमी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं, हम हमेशा एक दूसरे के साथ बात करते हैं, कुलदीप के साथ भी, हम एक अच्छा त्रिकोणीय बना सकते हैं. हम उन्हें (रोहित और कोहली) की बल्लेबाजी देखने का आनंद लेते है,”

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

ये भी पढ़ें: 300 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों में, भारत नंबर एक

वनडे सीरीज में 1-0 से भारत ने ली बढ़त 

बता दें, कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) की तूफानी पारियों से भारत ने वेस्टइंडीज को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में 8 विकेट से मात दे दी. टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 322 रन बनाए और भारत के सामने 323 रनों का टारगेट रखा. जवाब में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की ताबड़तोड़ बैटिंग से 42.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई.

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।