3 लगातार विकेट लेने के बावजूद दीपक चाहर नहीं ले पाए हैट्रिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन गेंदों पर 3 विकेट लेने के बावजूद भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगी दीपक चाहर की हैट्रिक, जाने वजह 

तीन गेंदों पर 3 विकेट लेने के बावजूद भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगी दीपक चाहर की हैट्रिक, जाने वजह

सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज एक लीग मुकाबला राजस्थान और विदर्भ की टीम के बीच खेला गया. यह मुकाबला बारिश के चलते मात्र 13-13 ओवर का कर दिया गया था. इस मैच को विदर्भ की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते विजेडी नियम के तहत 1 रन के अंतर से जीत लिया. इस मैच में दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की, जिसे वह सुर्खियों में आ गए हैं.

3 लीगल गेंदों पर दीपक चाहर ने लिए 3 विकेट

तीन गेंदों पर 3 विकेट लेने के बावजूद भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगी दीपक चाहर की हैट्रिक, जाने वजह 1

दीपक चाहर ने सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच में राजस्थान के लिए खेलते हुए 3 लीगल गेंदों पर 3 विकेट हासिल किये.

दरअसल, वह विदर्भ की पारी का 13वां ओवर लेकर आ रहे थे. अपने इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने दर्शन नक्लंडे को आउट किया. अगली गेंद उनकी वाइड हो गई, लेकिन वाइड के बाद अगली ही गेंद पर चाहर ने श्रीकांत वाघ को भी आउट कर दिया.

मुकाबले की अंतिम गेंद पर उन्होंने अक्षय वाडकर को आउट कर उन्होंने 3 लीगल गेंदों पर 3 विकेट हासिल कर लिए हैं.

रिकॉर्ड बुक में नहीं मानी जाएगी हैट्रिक

दीपक चाहर

आपकों जानकर थोड़ा दुःख होगा, लेकिन यह सच है, कि दीपक चाहर के 3 लीगल गेंद पर 3 विकेट लेने के बावजूद उनकी यह हैट्रिक नहीं मानी जाएगी.

दरअसल, उन्होंने इस दौरान वाइड गेंद भी फेक दी थी. जिस वजह से उनकी यह हैट्रिक क्रिकेट के नियमों के मुताबिक रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा.

युएई के जुहूर खान ने भी साल 2014 में आयरलैंड के खिलाफ वाइड के साथ तीन लीगल गेंद पर तीन विकेट लिए थे, लेकिन उनके इस कारनामे को भी रिकॉर्ड बुक में हैट्रिक का दर्जा नहीं मिला था.

एक दिन पहले ही नागपुर में ली थी हैट्रिक

दीपक चाहर

दीपक चाहर ने एक दिन पहले ही नागपुर टी-20 में भारतीय टीम के लिए हैट्रिक ली थी. नागपुर टी-20 में दीपक चाहर ने अपने 3.2 ओवर में मात्र 7 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किये थे.

नागपुर टी-20 में हैट्रिक लेकर वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. वह इस सीरीज के ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ भी बने थे. उन्होंने 3 मैचों में 5.41 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 8 विकेट हासिल किये थे.

Related posts