युजवेंद्र चहल ने दिया स्टीवन स्मिथ का भारत पर लगाये गये आरोप का जवाब, कहा नई गेंद से बल्लेबाजो को ही फायदा होता है | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

युजवेंद्र चहल ने दिया स्टीवन स्मिथ का भारत पर लगाये गये आरोप का जवाब, कहा नई गेंद से बल्लेबाजो को ही फायदा होता है 

युजवेंद्र चहल ने दिया स्टीवन स्मिथ का भारत पर लगाये गये आरोप का जवाब, कहा नई गेंद से बल्लेबाजो को ही फायदा होता है

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार के बाद कहा, कि इस पिच पर 21 ओवर में 160 रन बनाना आसान काम नहीं था.ऑस्ट्रेलिया टीम को इस मैच में बारिश हो जाने के कारण डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार नया टारगेट मिला था, जिसके बाद दोनों तरफ से नयीं गेंद होने के कारण इस स्कोर का पीछा करना इतना आसान नहीं रह गया था.

भारतीय टीम से इस मैच के खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आयें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी इसी बात पर भी काफी जोर दिया.

दो नयीं गेंदों ने डाला प्रभाव

क्रिकेट में डकवर्थ लुईस नियम अधिकतर स्कोर को पीछा करने वाली टीम का फेवर करती हैं, लेकिन इस पहले वनडे में ऐसा नही हो सका पर आज इस टी20 क्रिकेट युग में 21 ओवर में 164 का पीछा करना इतना कठिन काम नहीं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम सिर्फ 137 रन ही बना सकी और टीम के कप्तान ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि

“जब दोनों एंड से नयीं गेंद से गेंदबाजी हो रही थी तो उस स्थिती में 160 रन का पीछा करना आसान काम नहीं था. हमने अपनी बल्लेबाजी के दौरान कुछ गलत शॉट भी खेले, जिसके कारण हमें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.”

ऑस्ट्रेलिया को हुआ था लाभ

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस मैच के खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि

“21 ओवर का मैच हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को ही लाभ हुआ था, क्योकि उसमे टी-20 के नियम लागू नहीं हुए थे. जिसके कारण एक अतिरिक्त फील्डर सर्कल के अंदर रहता हैं और जब दोनों तरफ से नयीं गेंद फेंकी जा रही हो, तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी फायेदेमंद साबित होती हैं. इस विकेट में गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद जरुर थी, जिसका हमने पूरा लाभ उठाया. हमारे लिए इस मैच में जो नकारात्मक बात थी वह यह कि हमने दोनों नयीं गेंद से सिर्फ 10 ओवर ही गेंदबाजी करनी थी.”

हमने दबाव बनाकर रखा

युजवेंद्र चहल ने इस मैच के बारे में आगे बोलते हुए कहा कि

“हमने इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की चाहे हमें नयीं गेंद से गेदबाजी करनी हो या फिर पुरानी से हमने लगातार दबाव बनाकर रखा हुआ था, जिस कारण उन्हें मैच में किसी भी समय हम पर हावी होने का मौका नहीं मिल सका.”

Related posts

Leave a Reply