क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की गलती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की सबसे बड़ी गलती? सामने आई वजह 

क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की सबसे बड़ी गलती? सामने आई वजह
Pakistani spinner Yasir Shah (R) delivers the ball as New Zealand captain Kane Williamson (L) looks on during the fourth day of the third and final Test cricket match between Pakistan and New Zealand at the Sheikh Zayed International Cricket Stadium in Abu Dhabi on December 6, 2018. (Photo by AAMIR QURESHI / AFP)

कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए नीलामी हुई थी. जहाँ पर विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कई बड़ी खरीददारी की थी. जिसमें से एक खरीददारी आरोन फिंच की भी थी. अब उनकी खरीददारी के बाद कहा जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने एक बड़ी गलती की है.

आरोन फिंच को खरीद क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की गलती

क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की सबसे बड़ी गलती? सामने आई वजह 1

एक अच्छे सलामी बल्लेबाज के खोज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और सीमित ओवर क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को खरीदा है. जिसके लिए बैंगलोर की टीम ने 4.40 करोड़ रूपये दिए हैं. हालाँकि फिंच उस समय अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे थे.

मौजूदा समय में फिंच बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जहाँ पर वो मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं. उनकी टीम इस टूनामेंट में एक भी मैच अपनी तक जीत पाने में सफल नहीं हुई है. जबकि बिग बैश में वो 4 मैच खेल चुके हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने अब तक टीम के लिए मैच जीताऊ पारी नहीं खेली है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जताया है भरोसा

क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की सबसे बड़ी गलती? सामने आई वजह 2

नीलामी के दौरान बैंगलोर की टीम ने आरोन फिंच पर भरोसा जताते हुए बड़ी बोली लगाईं. इससे पहले भी कई आईपीएल सीजन खेल चुके फिंच ने भारतीय लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. बतौर सलामी बल्लेबाज खरीदने के बाद बैंगलोर की टीम को आरोन फिंच से बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी.

उनकी टीम में अच्छे विदेशी खिलाड़ी नहीं मौजूद हैं. जिसके कारण फिंच को लगभग सभी मैच में खेलने का मौका मिलेगा.  उन्होंने बिग बैश लीग में अब तक 35.67 के औसत से 107 रन बनाये हैं. हालाँकि इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 144.59 का रहा है. बैंगलोर की टीम के लिए उन्हें पॉवरप्ले में शानदार शुरुआत देनी होगी.

विराट कोहली चाहेंगे खिताब जीतना

क्या आरोन फिंच को खरीद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की सबसे बड़ी गलती? सामने आई वजह 3

अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने एक भी आईपीएल ख़िताब नहीं जीता है. जिसके कारण उन्हें उम्मीद है की टीम में शामिल किये नए खिलाड़ी खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे. विराट कोहली बतौर कप्तान इस सीजन में अच्छे फैसले लेना चाहेंगे.

Related posts