श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा 

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा

श्रीलंका टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व वनडे कप्तान चमारा कपूगेदरा ने हर तरह की क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के दो दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने तथा कुमार संगकारा पहले ही अपनी श्रीलंका टीम को अलविदा कह चुके हैं, ऐसे में कपूगेदरा का सन्यास लेने से टीम में फर्क पड़ सकता है हलाकि उन्हें लम्बे समय से टीम से बाहर रखा गया है.

आपको बता दें कि चमारा कपूगेदरा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की जानकारी श्रीलंका के एक संवाददाता ने दी है. साल 2017 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले चमारा कपूगेदरा के कोचिंग फील्ड में आने की खबर हैं. इस कारण से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

श्रीलंका के रिपोर्टर अज्जाम अमीन ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा-

“32 साल के श्रीलंकाई क्रिकेटर चमारा कपूगेदरा, जिन्होंने अपनी टीम के लिए 8 टेस्ट, 102 वनडे और  43 T20I मैच खेले हैं, उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह इस सीजन में  के साथ बतौर कोचिंग स्टाफ जुड़ गए हैं.”

चमारा कपूगेदरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं जड़ा है एक भी शतक

 

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा 1

दाएं हाथ के बल्लेबाज चमारा कपूगेदरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 से ज्यादा वनडे मैच खेले हैं, लेकिन एक भी मौके पर वे अपनी टीम के लिए शतक नहीं जड़ पाए हैं. यहां तक कि 8 टेस्ट मैचों की 15 पारियों में भी वे शतक के पार नहीं गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन है, जबकि वनडे इंंटरनेशनल क्रिकेट में वे 95 रन पर आउट हो गए थे. वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 50 रन है.

कपूगेदरा कर चुके हैं अपनी राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा 2

चमारा कपूगेदरा ने 8 टेस्ट मैचों में 4 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि 102 वनडे मैचों की 84 पारियों में उन्होंने 8 बार 50 से ज्यादा रन के आंकड़ा पार किया है. वहीं, 43 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 38 पारियों में वे सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं. कपूगेदरा ने तमाम वनडे मैचों में श्रीलंकाई टीम का नेतृत्व भी किया है, लेकिन वे एक अंडररेटेड खिलाड़ी के तौर जाने गए.

2017 से चमारा कपूगेदरा ने नहीं खेला एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कहा अलविदा 3

श्रीलंका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 जनवरी वर्ष 2006 को किया था. कपूगेदरा ने पिछले 2 वर्षों से अपनी राष्ट्रीय टीम श्रीलंका के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच 18 अक्टूबर 2017 में खेला था. इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Related posts