चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल नहीं खेलने का था डर: जमान 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मिली खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले फकर जमान को डर था कि वह फाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगे। उल्लेखनीय है कि भारत को द ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में 180 रनों से हराने वाली पाकिस्तान के लिए जमान ने 114 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित ओवरों में भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कोहली की टीम हासिल नहीं कर पाई और 158 रनों पर सिमट गई।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने वाले जमान फाइनल मैच से एक दिन पहले शनिवार को अस्वस्थ महसूस करने के कारण टीम के साथ अपना प्रशिक्षण पूरा नहीं कर पाए थे। उन्होंने पाकिस्तान टीम के मेडिकल स्टाफ को बताया था कि वह फाइनल मैच से अनुपस्थित रह सकते हैं।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ को दिए एक बयान में जमान ने कहा, “प्रशिक्षण के दौरान मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। मैं केवल पांच या 10 गेंद ही खेल पाया था कि मैंने कोच को अपने अवस्थ होने की जानकारी दी। इसके बाद मैं ड्रेसिंग रूम गया और अपने फीजियोथेरेपिस्ट को मैंने यह जानकारी दी।”  हार के बाद भावुक हुए कोहली ने नम आँखों से कहा, इस हार ने बहुत कुछ सीखा दिया

जमान ने कहा, “हमारे फीजियो शाने हायेस पूरी रात मेरे साथ थे। मैंने उन्हें कहा था कि मैं फाइनल मैच नहीं खेल पाऊंगा, लेकिन उन्होंने मुझे ग्लुकोज और प्रोटीन देते हुए कहा कि मैं कल खेलूंगा। रविवार सुबह मुझे अच्छा महसूस हुआ और मैंने सुबह सात बजे उन्हें एक संदेश देते हुए कहा कि शुक्रिया शाने, अब मुझे अच्छा महसूस हो रहा है।”  पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच से पहले अभ्यास के दौरान धोनी से टिप्स लेते नजर आये विराट कोहली, देखे तस्वीरे  भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले धोनी ने किया कुछ ऐसा की हो रही हैं दोनों मुल्कों में तारीफ