भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल पर सट्टेबाजी का साया, तय है रिजल्ट 1
pc: google

चैम्पियंस ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। 15 जून को बर्मिंघम में खेले गए मैच के दौरान बेहरमपुर पुलिस ने पांच सट्टेबाजों को पकड़ा है। पुलिस ने इन पांच लोगों के अलावा कई मोबाइल फोन और रुपये भी बरामद किये हैं।

सट्टेबाजी के जुर्म में पांच गिरफ्तार –

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल पर सट्टेबाजी का साया, तय है रिजल्ट 2
Source- Google

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया मैच काफी दिलचस्प रहा था। हालांकि यह एक तरफा मुकाबला रहा था। इस मैच के दौरान बेहरमपुर में पांच लोग सट्टेबाजी कर रहे थे। पुलिस को सूचना मिलने पर इन पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के साथ ही 10 मोबाइल फोन और 7 लाख रुपयों के साथ कुछ नोटबुक और रजिस्टर बरामद किये गए हैं, जिसमें सट्टेबाजी का हिसाब लिखा गया है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : मैच रिकार्ड्स: चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय की जोड़ी ने एक दो नहीं बल्कि बना डाले 7 बड़े रिकार्ड्स

पुलिस ने घटना को किया सत्यापित –

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल पर सट्टेबाजी का साया, तय है रिजल्ट 3
Source- Google

बेहरमपुर के सब डीविजन ऑफिसर शांतनुदास  ने घटना को सत्यापित करते कहा है कि सूचना मिलने पर पुलिस ने कस्बे में स्थित एक मोबाइल की दुकान पर रेड के लिए पहुंचे, जहां पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन पांच लोगों की पहचान सरोज कुमार आचार्य (जो कि मोबाइल की दुकान का मालिका है), कान्हु पात्रा, राज कुमार पात्रा, बी कोटेश्वर और सुरेश कुमार के रूप में हुई है।

 

जारी है कार्यवाही –

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल पर सट्टेबाजी का साया, तय है रिजल्ट 4
Source- Google

बेहरमपुर पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि इससे पहले भी सट्टेबाज करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आईपीएल के दौरान सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन वो बेल पर छूट गया था। उनका कहना है कि पुलिस अभी इस छानबीन कर रही है। इससे जड़े और लोगों को भी जल्दी ही गिरफ्तार किया जायेगा।  पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंजमाम, इमरान और अकरम को गांगुली ने लगाया फटकार, कहा शर्म करो!

यह रहा था मैच का परिणाम –

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल पर सट्टेबाजी का साया, तय है रिजल्ट 5
Source- Getty images

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने महज 1 विकेट खोकर मैच जीत लिया था। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए थे। इनसे शिखर धवन 46 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव ने दो- दो विकेट हासिल किए थे।