पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए, जाने वजह 

पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए, जाने वजह

विश्व कप 2019 में लचर प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा के उनके पद से हटा दिया गया था। टीम ने विश्व कप में खेले 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत मिली थी और वह टेबल में 6वें स्थान पर रहे थे। इसके बाद देश के खेल मंत्री में चंडिका हथुरुसिंघा को उनके पद से हटाने की घोषणा की थी।

मुआवजे की मांग की

पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए, जाने वजह 1

अनुबंध समाप्त होने से पहले पद से हटाए जाने के बाद चंडिका हथुरुसिंघा ने मुआवजे की मांग की है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डि सिल्वा ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हथुरुसिंघा ने अपनी मांग से जुड़ी चिठ्ठी भेजी है, जिसमें उन्होंने 36 करोड़ रुपए (5 मिलियन यूएस डॉलर) मांगे हैं। इसके अलावा उन्होंने कोई और जानकारी नहीं दी। उन्हें हटाकर तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच बनाया गया था।

18 महीने की सैलरी मांगी

पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए, जाने वजह 2

इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन संडे आईसलैंड के मुताबिक चंडिका हथुरुसिंघा ने 18 महीने के सैलरी की मांग की है। यह करीब 7 करोड़ रुपये होते हैं। इसके साथ ही इसमें कोच पद से हटाए जाने के बाद छवि खराब होने का मुआवजा भी शामिल है।

विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद तब के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने भी कहा था, हथुरुसिंघा को ज्यादा पैसे दिए जा रहे हैं और वह नतीजे देने में नाकाम रहे। इसके बाद ही उन्हें पद से हटाने का फैसला किया गया था।

मिकी ऑर्थर हैं वर्तमान कोच

पूर्व कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मांगे करीब 36 करोड़ रुपए, जाने वजह 3

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान को पूर्व कोच मिली ऑर्थर को अपना मुख्य कोच बनाया है। पाकिस्तान भी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी और इसी वजह से ऑर्थर को भी उनके पद से हटा दिया गया था।

पाकिस्तान दौरे से पहले ऑर्थर को कोच पद की जिम्मेदारी मिली थी। अभी श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा।

Related posts