INDvsWI, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बावजूद भारतीय टीम दो खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 1

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. जहाँ पर पहला मैच हैदराबाद में खेला गया. जिसको भारतीय टीम ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया. अब दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जायेगा. जिस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. हालाँकि इस मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतर सकती है.

1.दीपक चाहर की जगह मोहम्मद शमी

INDvsWI, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बावजूद भारतीय टीम दो खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 2

युवा गेंदबाज दीपक चाहर को हैदराबाद के मैच में बहुत मार पड़ी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो ने दीपक को निशाना बनाया था. मैच में दीपक चाहर ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 56 रन लुटा दिया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दीपक की गेदों पर आसानी से बड़े शॉट खेल रहे थे. हालाँकि उनकी गेंदों पर कई कैच भी छुटे. लेकिन ये खेल का हिस्सा होता है.

अब उनकी टीम अनुभवी और मौजूदा समय में फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है. टेस्ट और एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में लगातार अच्छा कर रहे मोहम्मद शमी अब खुद को छोटे फ़ॉर्मेट में साबित करने का भी प्रयास करेंगे. जिसके कारण उन्हें तिरुवनंतपुरम के पिच पर मौका दिया जा सकता है.

2.वाशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव

INDvsWI, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बावजूद भारतीय टीम दो खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 3

आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर के लिए भी पिछला मैच अच्छा नहीं गया है. इस खिलाड़ी को भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजो ने आसानी से खेला और तेजी से रन बनाये. सुंदर ने अपने 3 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. इसके साथ ही उन्होंने दो महत्वपूर्ण समय पर आसानी से कैच छोड़ दिया.

अब उनकी जगह कुलदीप यादव की टीम में वापसी कराई जा सकती है. कुलदीप यादव ने अपना अंतिम टी20 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 फ़रवरी को खेला था. उसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला है. अब तिरुवनंतपुरम में कुलदीप अपनी वापसी कर सकते हैं. जहाँ पर उन्हें खुद को साबित करने की भी जरुरत होगी.

इस फ़ॉर्मेट में बेहतर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव

INDvsWI, दूसरा टी-20: पहले मैच में जीत के बावजूद भारतीय टीम दो खिलाड़ियों को दिखा सकती है बाहर का रास्ता 4

अगर बात इस फ़ॉर्मेट में अच्छे गेंदबाज की करें तो कुलदीप यादव पिछले दो सालों में भारतीय टीम के लिए इस फ़ॉर्मेट में सबसे बेहतर गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होंने इस फ़ॉर्मेट में 18 मैच खेलें है. जिसमें उन्होंने 12.97 के औसत से 35 विकेट अपने नाम किये हैं. पिछले मैच में चहल ने टीम के लिए महत्वपूर्ण मौके पर विकेट  हासिल किये थे. जिसके कारण विराट कोहली चाहेंगे की टीम में एक और कलाई का स्पिनर का जाए.