in , , , ,

चेन्नई और आरसीबी की टीम अपने इन 4-4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल सकती हैं आईपीएल का पहला मैच

आईपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को आरसीबी की टीम और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच खेला जाना है. इसी मैच के चलते आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में दोनों टीमों के उन 4-4 विदेशी खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो आईपीएल के पहले मैच में दोनों टीमों के लिए खेल सकते हैं.

आरसीबी :

मार्कस स्टोइनिस 

मार्कस स्टोइनिस ने बीबीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह टी-20 क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज भी खेलने लगे है.

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में उनका स्थान निश्चित लग रहा है. वह टीम की ओपनिंग भी कर सकते हैं और गेंदबाजी से भी टीम के लिए अपना अहम योगदान दे सकते हैं.

एबी डीविलियर्स 

एबी डीविलियर्स का तो टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलना पूरी तरह से तय है. वह टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज है. उनके इर्द-गिर्द ही आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम रहेगा.

टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. अगर वह चल गए, तो उनके सामने गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना एक बुरे सपने की तरह होता है.

शिमरोन हेटमायर 

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर एक विस्फोटक मध्यक्रम के बल्लेबाज है. वह अपनी बल्लेबाजी से मैच की दशा बदलने की काबिलियत रखते है. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना तब भी पेश किया था. जब वह अक्टूबर-नवंबर में भारत दौरे पर आये थे.

नाथन कुल्टर नाइल 

Image Credit By : Twitter

नाथन कुल्टर नाइल आरसीबी के तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे. वह एक शानदार तेज गेंदबाज है और अपनी बल्लेबाजी से भी टीम के लिए योगदान करने की क्षमता रखते हैं. नाथन कुल्टर नाइल का भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में स्थान पक्का लग रहा है.

चेन्नई सुपर किंग्स :

शेन वाटसन 

शेन वाटसन का फॉर्म शानदार है. उन्होंने हाल में ही समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. वह इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. वह अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम के लिए गेंदबाजी में भी योगदान देंगे. उन्हें टीम के ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलेगी.

फाफ डू प्लेसी 

फाफ डू प्लेसी का भी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में स्थान निश्चित है. फाफ डू प्लेसी शेन वाटसन के साथ टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाज ही खेलते हैं और वह ओपनिंग करते हुए काफी सफल भी साबित रहे हैं.

ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो को टी-20 क्रिकेट इतिहास का सवश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक माना जाता है. वह दुनियाभर की टी-20 लीग में हिस्सा लेते हैं और शानदार प्रदर्शन करते हैं.

ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के भी सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक है. उनका भी टीम की प्लेइंग इलेवन में स्थान निश्चित है.

लुंगी नगीदी

लुंगी नगीदी साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज है. उनका प्रदर्शन आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए काफी अच्छा रहा था.

इस आईपीएल में भी वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. टीम को उनसे शुरूआती विकेट लेने की उम्मीद होगी.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.