IPL 11 में इस टीम से खेलते नजर आयेंगे गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना

आईपीएल की सबसे ज्यादा सफल टीमों में से एक चेन्नई की टीम एक बार फिर से वापसी करने के लिए तैयार हैं. चेन्नई की टीम को आईपीएल की सबसे अच्छी टीम माना जाता हैं. चेन्नई की टीम आईपीएल की एक मात्र टीम है, जिसमे आठ बार प्लेऑफ में जगह बनाई हैं.

इसके अलावा उन्होंने दो बार आईपीएल का ख़िताब और दो बार चैंपियंस लीग का ख़िताब अपने नाम किया हैं. इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ सुरेश रैना और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रवि अश्विन हैं. आज हम आप को बताएँगे आने वाले सत्र में चेन्नई की टीम कौन से तीन खिलाडियों को रिटेन कर सकती है.

 महेंद्र सिंह धोनी 

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 1

आईपीएल में चेन्नई की टीम के पर्यायवाची बन चुके है धोनी. धोनी खुद भी चेन्नई को आना दूसरा घर बता चुके हैं. यहाँ तक टीम के मालिक भी धोनी को एक बार फिर से चेन्नई की टीम में लाने के कुछ भी करने के लिए तैयार हैं. धोनी आईपीएल के सबसे सफलतम कप्तान हैं. उन्ही की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने आईपीएल में एकक्षत्र राज किया हैं. धोनी टी-20 के सबसे सफल और चतुर कप्तान होने के साथ वो एक शानदार बल्लेबाज़ भी हैं. उनकी बल्लेबाज़ी किसी भी टीम के लिए एक एक्स फैक्टर के रूप में काम करती हैं.

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 2

धोनी को आधुनिक क्रिकेट के सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता हैं. उन्होंने कई बार अपनी इस प्रतिभा को साबित भी किया है. उन्होंने चेन्नई के लिए कई बार सकंटमोचक भी भूमिका अदा की है. धोनी ने चेन्नई के लिए अभी तक 139 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 37 के औसत से 2987 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 70 रन रहा हैं.

सुरेश रैना 

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 3

चेन्नई की टीम के उपकप्तान सुरेश रैना का रिकॉर्ड चेन्नई के लिए बेहद शानदार रहा हैं. सुरेश रैना चेन्नई की टीम की सफलता के सबसे बड़े कारणों में से के हैं. उनके टीम में होने से चेन्नई की टीम न केवल बल्लेबाज़ी मजबूत होती है, बल्कि उनके होने से टीम के फ़ील्डिंग भी अलग ही स्तर की नज़र आती हैं. सुरेश रैना भले ही इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो, लेकिन उनका आईपीएल में प्रदर्शन अलग स्तर का है.

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 3

सुरेश रैना ने अभी तक आईपीएल में 161 मैचों में 4540 रन बनाए हैं.इस दौरान उनका औसत 34 का रहा हैं. वही उनके नाम आईपीएल में एक शतक और 31 अर्धशतक भी दर्ज हैं. वही चेन्नई के लिए उन्होंने अभी तक 132 मैचों में 3699 रन बनाए हैं. ऐसे में चेन्नई की टीम एक बार फिर से सुरेश रैना पर दांव लगा सकती हैं.

डीजे ब्रावो 

आईपीएल से गुजरात लायंस के हटने के बाद अब इस टीम से इस साल खेलते नजर आयेंगे सुरेश रैना 5

वेस्ट इंडीज के स्टार ब्रावो इस समय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे उपयोगी खिलाड़ियों में से एक है. आईपीएल में वो पहले गेंदबाज़ है, जिन्होंने दो बार पर्पल कैप हासिल की थी.डेथ ओवर में एक शानदार गेंदबाज़ होने के साथ ब्रावो निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने 102 मैचो में 122 विकेट हासिल किये है.वही बल्लेबाज़ी में उन्होंने 1238 रन बनाए है,ऐसे में चेन्नई की टीम एक बार फिर से उन्हें रिटेन कर सकती है.

Related posts

Leave a Reply